Friday, February 23

मुरादाबाद में म‍िली ‘पाकिस्तानी’ लड़की, जीआरपी व खुफिया एजेंसियां कर रही छानबीन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मुरादाबाद 26 सितंबर। खुद को पाकिस्तान की नागरिक बता एक किशोरी ने राजकीय रेलवे पुलिस को खूब छकाया। जांच पड़ताल के बाद पता चला कि किशोरी मेरठ की रहने वाली है। पहले उसने अपना नाम हयात बताया, लेकिन पूछताछ में वह भी गलत साबित हुआ। मेरठ से उसका भाई उसे लेने रवाना हो गया है। हालांकि, अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं।

मुरादाबाद के युवा समाजसेवी निखिल शर्मा क‍िशोरी को लेकर जीआरपी पहुंचे थे। न‍िखि‍ल के मुताबिक, वह कार्य के सिलसिले में देहरादून गए थे। रविवार को देहरादून काठगोदाम एक्सप्रेस से मुरादाबाद लौट रहे थे। ट्रेन में उन्हें एक किशोरी परेशान दिखाई दी। किशोरी ने बताया कि उसका नाम हयात है और पाकिस्तान के कराची से आई है। वह सात दिन पहले ट्रेन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची थी। वहां पर उतरने के बाद उसका सामान चोरी हो गया। बैग में ही उसका पासपोर्ट, वीजा के साथ ही अन्य दस्तावेज थे। इसके बाद से वह मुंबई जाने के लिए भटक रही है। मुंबई में उसके मामा रहते हैं।
निखिल का कहना है मदद के इरादे से उसे मुरादाबाद में उतार लिया था। इसके बाद अपनी बहन के घर छोड़ दिया था। लड़की ने कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी तो उसे जीआरपी को सौंपने के लिए शाम करीब छह बजे स्टेशन पहुंचा।

पुलिस और खुफिया विभाग के अफसरों के प्रश्न पर किशोरी परेशान करती रही और सही जवाब नहीं दिए। बार-बार बयान बदलती रही। करीब पांच घंटे बाद किशोरी के नाम और पते ही जीआरपी तस्दीक कर सकी। जीआरपी के अनुसार, किशोरी का नाम बुशरा है। वह मेरठ के मुहल्ला चौक करीम गुदड़ी बाजार मेरठ सिटी थाना क्षेत्र की निवासी है। किशोरी को लेने के लिए मेरठ से उसका भाई रवाना हो चुका है। जबकि किशोरी के पिता सब्जी का ठेला लगाते हैं। वहीं, पिता ने बेटी की गुमशुदगी भी मेरठ सिटी थाने में दर्ज कराने की बात कही है।
एसपी जीआरपी आशुतोष शुक्ल ने बताया कि किशोरी बार-बार अपना बयान बदल रही है। उसने पहले पाकिस्तान से आने की जानकारी दी, लेकिन देर रात जांच एजेंसियों से उसने कहा कि वह मेरठ की रहने वाली है। पुलिस टीम को मौके पर भेजकर नाम और पते की पुष्टि कराई जा रही है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय के माध्यम से पाकिस्तान दूतावास से भी जानकारी मांगी गई है। जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि किशोरी कहां से आई है।

Share.

About Author

Leave A Reply