Saturday, February 24

उमेशपाल हत्याकांड में फरार शाइस्ता परवीन समेत 6 आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

Pinterest LinkedIn Tumblr +

प्रयागराज 21 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बहुचर्चित मामला उमेशपाल हत्याकांड में फरार आरोपी शाइस्ता परवीन समेत 6 आरोपियों की मुश्किलें अब और भी बढ़ने लगी है। अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा समेत सभी आरोपियों की घर और संपत्ति कुर्क की जाएगी। इसके लिए धूमनगंज थाना पुलिस को कोर्ट से कुर्की की अनुमति मिल गई है। जल्द ही कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

बताते चले कि उमेशपाल हत्याकांड के बाद से ही माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा, हत्याकांड में फरार तीनों शूटर्स बमबाज गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान फरार है। शाइस्ता पर 50 हजार और गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर और अरमान पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित है। वहीं, जैनब फातिमा और अतीक की बहन आयशा नूरी को वांटेड घोषित किया गया। हत्याकांड के बाद से ही पुलिस इन सभी आरोपियों की तलाश कर रही है, लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक खाली है।

अब पुलिस इन सभी आरोपियों के घर और संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करेगी। सभी आरोपियों के घर पर पुलिस ने मुनादी की कार्यवाही पहले ही पूरी कर ली है। इसके बाद अब धूमनगंज पुलिस धारा 83 के तहत कुर्की की भी अनुमति ले ली है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कोर्ट के आदेश पर सभी आरोपियों के घरों पर नोटिस चस्पा किया था। नोटिस जारी होने के बाद भी आरोपियों ने सरेंडर नहीं किया है। इसके बाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश की अवहेलना के आरोप में सभी छह आरोपियों के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस शाइस्ता परवीन के किराए के चकिया स्थित मकान के सामानों की कुर्की करेगी। जबकि जैनब फातिमा के हटवा स्थित मकान की कुर्की होगी। वहीं, अतीक की बहन आयशा नूरी के मेरठ स्थित मकान को कुर्क किया जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply