Monday, April 15

उत्तर भारत में बारिश का अलर्ट, अगले 4 दिनों में बूंदाबांदी की संभावना

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 29 दिसंबर। उत्तर भारत में पहले से ठंड का डबल अटैक है- पहला शीतलहर तो दूसरा घना कोहरा। लोग अब और सर्दी झेलने के लिए तैयार रहें। कई राज्यों में हल्की और मध्यम बारिश पड़ने वाली है, जिससे ठंड और बढ़ जाएगी। पुराने साल की विदाई और नए साल के आगमन पर लोगों को एक साथ तीन-तीन अटैक देखने को मिलेंगे। बारिश से दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण से तो राहत मिल जाएगी, लेकिन सर्दी और सताने लगेगी।

देश की राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है। दिल्ली एनसीआर में सड़कों पर धुंध की मोटी-मोटी चादरें बिछी हुई हैं, जिससे गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं। दिन के समय चारों ओर अंधेरा छाया हुआ है। ड्राइवरों को गाड़ी चलाने में दिक्कत हो रही है। तापमान में आई गिरावटी से लोगों को सर्दी और शीतलहर का अहसास हो रहा है। अगले कुछ दिनों तक दिल्ली एनसीआर घने कोहरे की चपेट में रहेगा।

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को घना कोहरा देखने को मिला है। यही हाल आईटीओ का भी है। राजधानी में बढ़ती ठंड से बचने के लिए रैन बसेरों का प्रबंध किया गया है। बेसहारे और बेघर लोग सर्दी से बचने के लिए रैन बसेरे में ठहरे हुए हैं। कई जगहों से अलाव भी जलाया गया है। इसे लेकर न्यूज एजेंसी ANI ने कुछ वीडियो भी जारी किए हैं। पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में घना कोहरा छाया हुआ है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को बारिश को लेकर चेतावनी जारी की थी। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 30 सितंबर को उत्तर भारत से टकराएगा, जिससे बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में हल्की बूंदाबांदी होने की उम्मीद है। छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और केरल में भी 31 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी के बीच बारिश हो सकती है। साथ ही तमिलनाडु में 30-31 दिसंबर को भारी बारिश की उम्मीद है।

Share.

About Author

Leave A Reply