Sunday, June 23

राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने की रक्षा मंत्री से मुलाकात, सिटी व कैंट स्टेशन के बीच के चार फाटकों पर रेलवे ओवरब्रिज और अंडरपास के लिए जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 23 दिसंबर (प्र)। राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कैंट के सिविल एरिया को नगर निगम में शामिल करने का मामला एक बार फिर उठाया है। इस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार को पत्र लिखा गया है। अनुकूल उत्तर आते ही कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी।

गत दिवस राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कैंट के विभिन्न मुद्दों को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। उन्होंने सबसे पहले कैंट के सिविल एरिया को नगर निगम में शामिल करने की ओर ध्यान आकृष्ट किया। वाजपेयी ने कहा कि इस मामले में तीन बार अनुरोध किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि छावनी क्षेत्र के नगरीय क्षेत्र को राज्य सरकार के नगरीय क्षेत्र में शामिल करने के सम्बन्ध में राज्य सरकार को पत्र लिखा गया है, उसका अनुकूल उत्तर आने पर निश्चित किया जायेगा।

यह भी बताया कि छावनी क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना व शौचालय बनाने पर कोई प्रतिबन्ध नहीं है। आवेदन जनता करेगी, प्रक्रिया पूरी करके जिला प्रशासन इसमें सहयोग करेगा। कैंट बोर्ड इसमें कोई आपत्ति नहीं करेगा। इसके साथ ही मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन व कैंट स्टेशन के बीच के चार फाटकों पर रेलवे ओवरब्रिज और अंडरपास के लिए जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। इसके साथ ही वाजपेयी ने बंगला नंबर-210 बी को लेकर रक्षा मंत्री से चर्चा की गई। रक्षा मंत्री ने इन सभी मामलों में अनुकूल कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया है।

Share.

About Author

Leave A Reply