Sunday, June 23

रक्षापुरम की समस्या हुई पुरानी… घरों में आ रहा बदबूदार गंदा पानी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 22 अप्रैल (प्र)। मवाना रोड स्थित रक्षापुरम में कई दिनों से दूषित जलापूर्ति हो रही है। इससे करीब 350 परिवारों के सामने पीने के पानी की समस्या खड़ी हो गई है। नलों से बदबूदार पानी आने से लोग परेशान हैं। दूषित पानी पीने से बीमारी की आशंका है। उन्होंने इसकी शिकायत जलकल अनुभाग से की है।
रक्षापुरम में पानी की टंकी से जलापूर्ति की जाती है। लगभग 350 पेयजल कनेक्शन हैं। यहां के निवासी जितेंद्र अहलावत ने बताया कि करीब चार दिन से सुबह-शाम गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। करीब आधे घंटे तक गंदा पानी आता है। इसके बाद ही साफ होता है। इससे परेशानी हो रही है।

घरों की टंकी भरने के लिए पानी साफ होने का इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कहीं पेयजल लाइन लीकेज है और उसमें नाले-नालियों का गंव पानी मिल रहा है जब पानी का प्रेशर बढ़ता है तब पानी थोड़ा साफ हो जाता है। रक्षापुरम निवासी कुंवर पाल सिंह कहते हैं कि आधे घंटे बाद पानी साफ तो हो जाता है, लेकिन उसमें बदबू रहती है। इससे पीने के पानी की समस्या बनी हुई है। इस मामले में नगर निगम के जलकल अनुभाग के अपर अभियंता पंकज कुमार ने कहा कि रक्षापुरम में दूषित जलापूर्ति की शिकायत आई है। कर्मचारी को भेजा गया था। पानी की टंकी से साफ जलापूर्ति हो रही है। कहीं पर नाले-नाली के अंदर लीकेज हो सकती है। सोमवार को जलकल की टीम भेजी जाएगी और जलापूर्ति को दुरुस्त कराया जाएगा।

जर्जर हो गई हैं पेयजल लाइन रक्षापुरम में पेयजल की वितरण लाइनें जर्जर हो गई हैं। मुख्य रोड पर कई जगह लीकेज की समस्या आए दिन हो जाती है। कई जगह सीवर लाइन और पेयजल लाइन एक दूसरे को क्रास कर रही हैं। पानी की टंकी से पानी का प्रेशर भी कम रहता है। इससे दूसरी मंजिल में पानी चढ़ने में परेशानी भी रहती है वहीं, गर्मी के मौसम में दूषित पानी पीने से बीमार पड़ने का खतरा है। लोग इस बात को लेकर अधिक परेशान हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply