Friday, March 1

रणजी ट्रॉफी मैच : यूपी की टीम में होंगे मेरठ के पांच खिलाड़ी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 16 जनवरी (प्र)। उत्तर प्रदेश और बिहार के बीच 19 जनवरी से भामाशाह क्रिकेट मैदान पर रणजी मैच खेला जाएगा। इसे लेकर जिला क्रिकेट संघ की ओर से भी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उत्तर प्रदेश की टीम में मेरठ से पांच खिलाड़ी शामिल हैं, जिन पर मेरठवासियों की नजर रहेगी। इनमें सबसे ज्यादा नजर समीर रिजवी पर रहेगी जिन्हें आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा है। भुवनेश्वर कुमार जो पिछले मैच में 8 विकेट लेकर मेरठ पहुंच रहे हैं उन पर भी सबकी नजर होगी। अगर ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाते हैं तो दर्शक भी इन्हें देखने पहुंचेंगे।

उत्तर प्रदेश की टीम में मेरठ के पांच खिलाड़ी खेल रहे हैं। इनमें भुवनेश्वर कुमार समीर रिजवी, प्रियम गर्ग, सौरभ कुमार और विनीत पंवार शामिल हैं। पिछले मैच में टीम के कप्तान नितीश राणा रहे टीम में समर्थ सिंह आर्यन जुयाल, अक्षदीप सिंह, करन शर्मा, यश दयाल, अंकित राजपूत शामिल हैं भुवनेश्वर की बात करें तो वह करीब 6 वर्षों बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापस आए हैं और आते ही उन्होंने धमाल मचा दिया है। भुवनेश्वर आईपीएल में लगातार खेलते आ रहे हैं और वह हैदराबाद की टीम में शामिल हैं। अब बात समीर रिजवी की करें तो मेरठ दर्शन उनका खेल देखने के लिए काफी उत्साहित है। आईपीएल में अच्छे खासे दामों में खरीदे जाने के बाद विश्वभर में उनके ऊपर लोगों की नजरे हैं। पिछले रणजी ट्रॉफी मैचों में वह केरेला और बंगाल दोनों में कुछ खास नहीं कर सके। यहां के लोगों को उनसे काफी उम्मीद हैं।

अब बात प्रियम गर्ग की करें तो इस बार आईपीएल में वह किसी टीम में शामिल नहीं है. लेकिन पहले रणजी मैच में वह शतकीय पारी खेलकर मेरठ पहुंच रहे हैं उनसे भी यहां के लोगों को ढेरों उम्मीद हैं। यूपी की टीम ने इस सत्र में दो मैच खेले हैं। पहला मैच केरेला के साथ हुआ, जो ड्रॉ रहा और यूपी को तीन अंक मिले। दूसरा मैच बंगाल के खिलाफ रहा। वह भी ड्रॉ रहा और इसमें यूपी को एक अंक मिला। अब यूपी के कुल 4 अंक है इसलिए मेरठ में बिहार के खिलाफ होने वाला मुकाबला यूपी को जीतना होगा।

Share.

About Author

Leave A Reply