Sunday, June 23

भाजपा नेता की गाड़ी से बरामद हुए 11:50 लाख रुपए

Pinterest LinkedIn Tumblr +

कोरबा 16 नवंबर। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले की पुलिस ने आज एक गांव में भाजपा उम्मीदवार के वाहन से कथित तौर पर 11.50 लाख रुपये नकद बरामद किये हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोरबा जिले की पाली-तानाखार सीट से भाजपा उम्मीदवार रामदयाल उइके के वाहन से 11.50 लाख रुपए नकद बरामद किये गए हैं। इस दौरान उइके वाहन में मौजूद थे। कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि कुछ स्थानीय ग्रामीणों ने पसान पुलिस थाना क्षेत्र (पाली-तानाखार निर्वाचन क्षेत्र) के तहत झुनकीड़ी गांव के पास उइके के वाहन (एक एसयूवी) को रोका और लगभग एक बजे पुलिस को इसकी सूचना दी।

शुक्ला ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस ने वाहन की तलाशी ली और 11.50 लाख रुपये नकद बरामद किए। उइके द्वारा नकदी के संबंध में दस्तावेज पेश करने में विफल रहने के बाद पुलिस ने नकदी और वाहन को जब्त कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि 17 नवंबर को छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान होना है। मतदान से ठीक पहले कोरबा के पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी कैंडिडेट की कार से बड़ी मात्रा में पैसा पकड़ाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बुधवार की रात तानाखार से बीजेपी प्रत्याशी अपने समर्थको के साथ पसान क्षेत्र में पहुंचे थे। देर रात को बीजेपी प्रत्याशी की कार को कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घेर कर पुलिस को मौके पर बुला लिया गया। पैसा बांटने का आरोप लगाते हुए दूसरी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा बीजेपी कैंडिडेट की गाड़ी की जांच करने की बात पुलिस से की गयी। जिसके बाद पुलिस ने जब गाड़ी की जांच की तो उसमें से साढ़े ग्यारह लाख रूपये कैश बरामद किया गया। जिस कार से पुलिस ने कैश जब्त किया उसी कार में बीजेपी कैंडिडेट भी मौजूद थे। लेकिन वे बिना कोई अपना पक्ष रखे कार में चुपचाप बैठे रहे। कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि पुलिस चुनाव के मद्देनजर सघन वाहनों की जांच कर रही है। इसी कड़ी में पसान थाना क्षेत्र में पैसे बांटने की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची। कार की जांच में 11.50 लाख रूपये बरामद किया गया है। पैसों को जब्त कर पुलिस आगे की वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply