Monday, May 20

बस में मिली सवा दो करोड़ की चांदी की सिल्लियां, डिग्गी में छिपाए थे 25 पार्सल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

भीलवाड़ा 19 अक्टूबर। राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में पुलिस ने एक निजी ट्रैवल बस से 2 करोड़ 22 लाख रुपए मूल्य की 293.38 किलोग्राम चांदी की सिल्लिया पकड़ी है। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर भीलवाड़ा एसपी श्याम सिंह की ओर से खास निगरानी रखी जा रही है। इसी क्रम में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। भीलवाड़ा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह और पुलिस उपाधीक्षक शहर देशराज गुर्जर को निर्देश पर यह एक्शन लिया गया।

प्रताप नगर थाना पुलिस अधिकारी के ने बताया कि उन्हे गुप्तरूप से इस पूरे मामले की सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्होने सूचना के आधार पर छापेमारी की। मुखाबिर द्वारा उन्हे बताया गया था कि होटल लैंडमार्क पर एक ट्रेवल बॉक्स संख्या जीजी GJ 01 HT 8652 श्रीनाथ ट्रेवल्स बस में बिना बिल की चांदी लाई जा रही है । पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर टीम के साथ प्लान के तहत की फिरोज खान निवासी हिम्मतनगर, बस चालक अनिल कुमार निवासी मेहसाना गुजरात और गुजरात के साथ दो और लोगों को डिटन किया।

आरोपियों को पकड़ने के बाद थाने पर बस की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान बस की डिग्गी में कुल 25 पार्सल पाए गए। जिसमें चांदी की सिल्लियां और ज्वेलरी पाई गई, छापेमारी के दौरान पकड़ी गई चांदी 293.38 किलोग्राम पाया गया, जिसकी बाजार कीमत 2 करोड़ 22 लाख रुपए है।
भीलवाड़ा पुलिस ने बड़ी मात्रा में पकड़ी गई चांदी की सूचना अग्रिम कार्रवाई के लिए वाणिज्य कर व आयकर विभाग को दी है। दोनों ही विभागों के नोडल अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply