Thursday, June 13

प्रधानमंत्री का स्वच्छता अभियान, कैन्ट बोर्ड के अधिकारियों और पुलिस ने वार्ड 6 से हटाई अवैध डेयरी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 19 अक्टूबर। शहर और कैन्ट में चल रही अवैध डेयरियों को हटाने और इनसे होने वाली गंदगी को रोकने के लिए पिछले कई वर्षों पर कई स्तर पर प्रयास हो रहे है मामला माननीय न्यायालय के साथ साथ पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के दरबार में भी गूंज चुका है। लेकिन देर से ही सही डेयरी हटने की शुरूआत एक अच्छी पहल शहर को साफ सुधरा रखने के मामले में कहीं जा सकती है।

बताते चले कि थाना सदर बाजार के क्षेत्र वार्ड नम्बर 6 में भट्टेवालों की पुरानी धर्मशाला के निकट पिछले काफी समय से एक दूध की डेयरी चल रही थी। जिसे लेकर आसपास के लोगों में भारी विरोध था। लेकिन कुछ कहे अनकहे कारणों से इसके विरूद्ध कार्रवाई नहीं हो पा रही थी। मगर अब कैन्ट बोर्ड के सीईओ आदि ने पुलिस फोर्स के साथ सख्ती बरते हुए डेयरी को हटवा दिया। इस दौरान वहां भारी भीड़ जमा हो गई। लेकिन पुलिस बल और कैन्ट बोर्ड के लोगों की सख्ती के चलते विरोध सफल नहीं हो पाया। और खबर लिखे जाने तक डेयरी हटने के समाचार थे। यह डेयरी फारूख नाम के किसी व्यक्ति की बताई गई है। और यह अवैध रूप से चल रही थी।
माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा बीती 1 अक्टूबर को शुरू किये गये स्वच्छता अभियान में भाजपा नेता नितिन बाला जी और कैन्ट बोर्ड के सीईओ ज्योति प्रसाद एवं पुलिस की इसे अच्छी पहल कह सकते है।

Share.

About Author

Leave A Reply