Thursday, June 13

दौसा में सब इंस्पेक्टर ने 4 साल की बच्ची से किया रेप, ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव 

Pinterest LinkedIn Tumblr +

दौसा 11 नवंबर। अगर रक्षक ही भक्षक बन जाए तो फिर किस पर भरोसा किया जाए। राजस्थान के दौसा जिले में गत दिवस एक पुलिस उपनिरीक्षक ने मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। इस मामले पर राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं और आरोपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर को बर्खास्त करने का आदेश दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि दौसा जिले के राहूवास थाना क्षेत्र में गत दिवस पुलिस उपनिरीक्षक ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को बहला-फुसलाकर कमरे पर बुलाया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र सिंह नेहरा ने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात और पीड़ित बच्ची के पड़ोस में रहने वाला आरोपी उपनिरीक्षक भूपेन्द्र सिंह दोपहर को बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

दौसा की पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि पीड़ित बच्ची की उम्र करीब चार से पांच साल है। घटना के विरोध में बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने राहूवास थाने का घेराव किया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान गुस्साए लोगों ने एसआई के साथ मारपीट भी की। इसका वीडियो भी सामने आया है।
इस मामले पर राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी का कहना है, ”हम इस घटना की निंदा करते हैं और आरोपियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए… पांच साल से ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं और लगातार बढ़ती जा रही हैं? जब सरकार और प्रशासन इस तरह की घटनाओं को नजरअंदाज कर देते हैं, तभी अपराधी ऐसे अपराध करने में सफल हो जाते हैं…।” भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘लालसोट में दलित बच्ची के साथ पुलिसकर्मी द्वारा दुष्कर्म की घटना से लोगों में भारी आक्रोश है।

Share.

About Author

Leave A Reply