Sunday, April 14

वीर सावरकर के नाम पर होगा नई सड़क पर बनने वाले नगर निगम कार्यालय भवन का नाम

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 16 अक्टूबर (प्र)। बहुप्रतीक्षित नगर निगम के नए कार्यालय भवन का गत दिवस नवरात्र के पहले दिन नई सड़क, शास्त्रीनगर में शिलान्यास किया गया। मेयर हरिकांत अहलूवालिया ने सांसद, मंत्री, विधायक, निगम पार्षदों और अधिकारियों की मौजूदगी में शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने नगर निगम के नए कार्यालय भवन का नाम वीर सावरकर भवन और 250 सदस्यों के सभागार का नाम वंदे मातरम सभागार रखे जाने की घोषणा की। सांसद, विधायकों ने इस घोषणा का स्वागत किया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत नई सड़क, शास्त्रीनगर में निगम के नए कार्यालय भवन और सभागार के निर्माण का शिलान्यास हो गया। मेयर ने हवन-पूजन के बाद शिलान्यास के तौर पर निर्माण की पहली ईंट रखी और शिलान्यास की घोषणा हो गई। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डा.लक्ष्मीकांत वाजपेयी, कांता कर्दम, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, ऊर्जा राज्य मंत्री डा.सोमेन्द्र तोमर, कैंट विधायक अमित अग्रवाल, एमएलसी डा.सरोजनी अग्रवाल, धर्मेन्द्र भारद्वाज, भाजपा के महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज, पूर्व अध्यक्ष मुकेश सिंघल, पूर्व प्रत्याशी कमलदत्त शर्मा, वरिष्ठ नेता जयवीर सिंह के साथ ही पूर्व कार्यकारिणी उपाध्यक्ष इकरामुद्दीन, पार्षद सुनीता प्रजापति, रेखा ठाकुर, विक्रांत ढाका, संजय सैनी, उत्तम सैनी, पूर्व पार्षद शाहिद अब्बासी, पंकज कतीरा, रविन्द्र तेवतिया, अंशुल गुप्ता आदि मौजूद रहे। शिलान्यास के दौरान ही मेयर ने निगम कार्यालय भवन को वीर सावरकर और सभागार को वंदे मातरम सभागार रखने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि निगम की आगामी बोर्ड बैठक में इसे पास कराया जाएगा।

एक दशक से चल रही थी प्रक्रिया: करीब एक दशक से नगर निगम के नए दफ्तर के निर्माण की बात हो रही थी। 2019 में निगम कार्यकारिणी और उसके बाद बोर्ड में पार्षद ललित नागदेव ने इसका प्रस्ताव रखा था। गत मार्च में शासन ने पं.दीनदयाल उपाध्याय नगर विकास योजना के तहत मंजूरी दी। 27 मार्च 2023 को प्रथम किश्त के तौर पर 11 करोड़ 71 लाख रुपये जारी भी कर दिये। उसके बाद शासन ने सीएंडीएस को निर्माण एजेंसी नामित किया।

Share.

About Author

Leave A Reply