Sunday, June 23

जोनल बास्केटबाल टूर्नामेंट में सोफिया और सेंट मेरिज ने मारी बाजी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 04 मई (प्र)। कैंट क्षेत्र के सोफिया गर्ल्स स्कूल में शुक्रवार को दो दिवसीय जोनल बॉस्केटबाल प्रतियोगिता संपन्न हुई। अंतिम दिन हुए फाइनल मुकाबलों में बालिका वर्ग के तीनों आयुवर्ग के मुकाबलों में जीत दर्ज की। वहीं बालकों के तीनो वर्ग में सेंट मेरिज अकादमी ने वर्चस्व कायम किया। सभी मैचों के दौरान खिलाड़ियों का स्कूल छात्रों, अतिथियों, शिक्षकों और खेल प्रेमियों ने जमकर उत्साहवर्धन किया।

प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में फाइनल का पहला मुकाबला अंडर-14 के लिये सोफिया और सेंट प्रैटिक अकादमी के बीच खेला गया। इसमें सोफिया गर्ल्स की टीम ने 04 के मुकाबले 25 बास्केट करके मुकाबला एकतरफा बना दिया। अंडर-17 के लिये खेले गये फाइनल मुकाबले में सोफिया गर्ल्स की टीम ने 03 के मुकाबले 21 बास्केट करके जीत दर्ज की। अंडर-19 के बालिका वर्ग में ही सोफिया की टीम एक बार फिर से सेंट पेट्रिक्स पर भारी पड़ी और 02 के मुकाबले 18 बास्केट करके जीत दर्ज की।

बालक वर्ग में फाइनल का पहला मुकाबला अंडर-14 के लिये सेंट मेरिज अकादमी और सेंट प्रैटिक अकादमी के बीच खेला गया जिसे सेंट मेरिज ने 08 के मुकाबले 36 अंको से जीता। अंडर-17 के लिये खेले गये फाइनल मुकाबले में सेंट मेरिज अकादमी ने मुरादाबाद के विलसन कालेज को 18 के मुकाबले 36 बास्केट करके हराया।

अंडर- 19 के मुकाबले में सेंट थॉमस मेरठ की टीम को सेंट मेरिज अकादमी ने 41-28 जीत हासिल की। समापन समारोह में सभी विजेता टीमों और उपविजेता टीमों को आयोजकों की ओर से सम्मानित किया गया। इस दौरान सोफिया स्कूल के कोच अदान मिर्जा को बालिका वर्ग के बेस्ट कोच का अवार्ड दिया गया। बालक वर्ग में सेंट मेरिज के कोच उमर मिर्जा को बेस्ट कोच चुना गया। आयोजन के दौरान जिला बास्केटबाल संघ के सचिव अनुवीर सिंह, अंकुर पवार, इंडिया टीम के कोच अमरजीत सिंह और ऋषभ देहान और मिर्जा शहवाज बेग मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply