Thursday, May 30

यूपी के मेरठ समेत 50 जिलों में वज्रपात के साथ होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखनऊ 16 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश में अब हल्की बारिश के साथ मौसम में तेजी से बदलाव आ गया है। सर्दी ने भी दस्तक दे दी है, अब सुबह और शाम के समय कोहरा पड़ने लगा है और हल्की ठंड हो गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण पाकिस्तान के पास चक्रवाती परिसंचरण बन रहा है। जिसके कारण आज यानी 16 अक्टूबर को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी और 17 अक्टूबर तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। विभाग ने 50 जिलों के लिए चेतावनी भी जारी की है।

बताते चले कि प्रदेश में सुबह और शाम के समय ठंडी हवाएं चलने से ठंड हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक पाकिस्तान से होकर आने वाला पश्चिमी विक्षोभ रविवार को सक्रिय हो चुका है। जिसके चलते तड़ित झंझावात व वज्रपात के साथ कहीं-कहीं कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आज यानी 16 अक्टूबर की सुबह तक बागपत, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, शामली और आसपास बिजली गिरने के आसार हैं। साथ ही इन जगहों पर बारिश भी हो सकती है। वहीं, 17 अक्टूबर को भी कई जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल और बदायूं में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply