Sunday, June 23

कसा शिकंजा: कंकरखेड़ा के राजू ने कई और लोगों के भी बनवाए फर्जी पासपोर्ट

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 25 अप्रैल (प्र)। राजस्थान के दो अपराधियों के मेरठ के फर्जी पते पर पासपोर्ट बनवाने वाले आरोपी ने कई अन्य पासपोर्ट भी इसी तरह से बनवाए हैं। आरोपी को राजस्थान पुलिस गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई थी। इस मामले में बाकी एंगल पर भी जांच की जा रही है। वहीं, राजस्थान पुलिस ने भी बुधवार को एसपी सिटी मेरठ से संपर्क किया था और आरोपी के खिलाफ साक्ष्य संकलन में मदद मांगी थी। इसके अलावा मेरठ में भी अब पासपोर्ट के लिए होने वाले सत्यापन में सख्ती कर दी गई है।
राजस्थान के जिला महेंद्रगढ़ स्थित थाना डूंगरगढ़ से पुलिस टीम ने सोमवार रात को यहां मेरठ के कंकरखेड़ा में दबिश दी थी। खुलासा किया था कि राजस्थान के राहुल पुत्र चेतनलाल और महेंद्र ने एक व्यापारी से रंगदारी मांगी थी और हत्या की धमकी दी थी।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था और आरोपियों की तलाश शुरू की थी। दूसरी ओर पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद से राजस्थान पुलिस और मेरठ पुलिस को सूचना दी गई कि राहुल व महेंद्र की ओर से पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किया गया है, जबकि पूर्व में दोनों ने जब आवेदन किया था उस समय मूल पता दूसरा था।

ऐसे में आशंका जताई कि आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज बनवाकर आवेदन किया है। राजस्थान पुलिस ने इसी मामले में छानबीन की तो खुलासा हुआ कि मेरठ के कंकरखेड़ा निवासी राजू वैद्य ने ही आवेदन कराया था। राजू गाजियाबाद में पासपोर्ट बनवाने का काम करता है और उसी ने आरोपियों के फर्जी दस्तावेज तैयार कराए थे। पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था और अपने साथ ले गए थे। इसके अलावा आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उसने कुछ अन्य लोगों के भी इसी तरह से फर्जी दस्तावेज की मदद से पासपोर्ट बनवाए हैं। इस संबंध में छानबीन शुरू हो गई है।

दूसरी ओर राजस्थान पुलिस ने इसी मामले में मेरठ पुलिस से भी मदद मांगी है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह को कॉल करके मदद मांगी और जानकारी ली है। आयुष विक्रम सिंह, एसपी सिटी मेरठ का कहना है कि राजस्थान पुलिस राजू को अपने साथ लेकर गई है। आरोपी ने राजस्थान के दो अपराधियों के यहां फर्जी पते पर पासपोर्ट बनवाए थे। ऐसी आशंका जताई गई है कि आरोपी ने कुछ अन्य लोगों के पासपोर्ट भी इसी तरह से बनवाए थे। इस मामले में बाकी कार्रवाई राजस्थान पुलिस कर रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply