Sunday, June 23

मेरठ-खुर्जा रेलवे ट्रैक पर 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 23 अप्रैल (प्र)। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने सोमवार को सिटी स्टेशन से खुर्जा तक रेल सेक्शन का निरीक्षण किया। सुबह साढ़े 10 बजे परख नाम की रेल बस से पहुंचे महाप्रबंधक के साथ मुरादाबाद के डीआरएम आरके सिंह भी थे। सिटी स्टेशन पर हालांकि महाप्रबंधक नहीं उतरे। यहां से विशेष रेल बस से वह सबसे पहले खरखौदा स्टेशन पहुंचे।

यहां पर लूप लाइन निर्माण की प्रगति का जायजा लेने के साथ ही दादरी अंडरपास का हाल जाना। इसके अलावा पैनल रूम, प्लेटफार्म, स्टेशन मास्टर कार्यालय, सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण करते हुए स्टेशन पर यात्री सुविधाओं की पड़ताल भी की। इस दौरान कस्बा निवासी आदित्य त्यागी ने नौचंदी, संगम और राज्यरानी एक्सप्रेस का स्टापेज खरखौदा स्टेशन पर किए जाने की मांग की है। डीआरएम आरके सिंह ने बताया कि मेरठ-खुर्जा ट्रैक की स्पीड क्षमता 100 से बढ़ाकर 110 किलोमीटर प्रतिघंटा कर दी गई है। महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने बताया कि रूटीन निरीक्षण में ट्रैक की सुरक्षा व्यवस्था और स्टेशनों पर उपलब्ध सुविधाओं की जांच की गई है।

बताते चले कि मेरठ-हापुड़-खुर्जा दिशा में खुर्जा-मेरठ पैसेंजर, शटल ट्रेन, नौचंदी और संगम एक्सप्रेस का संचालन होता है। मेरठ से खुर्जा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों में रोजाना सैकड़ों यात्री सफर करते हैं, वहीं शटल एक्सप्रेस से भी दिल्ली, गाजियाबाद नौकरी और व्यवसाय करने वाले सैकड़ों लोग यात्रा करते हैं। लेकिन, अब रेल यात्री अपना सफर कम समय में, और जल्दी तय कर पाएंगे। इससे यात्रियों को लम्बे समय तक रेलयात्रा से थोड़ी राहत मिलेगी, सफर में कम समय लगेगा।

Share.

About Author

Leave A Reply