Thursday, June 13

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट 2024 की प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तारीख घोषित

Pinterest LinkedIn Tumblr +

प्रयागराज 18 नवंबर। उत्तर प्रदेश बोर्ड की इंटरमीडिएट 2024 की प्रयोगात्मक परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यह परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित होगी। पहला चरण 25 जनवरी से 1 फरवरी 2024 तक आयोजित होगा और पहले चरण में राजधानी लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद,आजमगढ़, देवीपाटन, आगरा, सहारनपुर, बरेली और बस्ती मंडलों में प्रयोगात्मक परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।

यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट 2024 की प्रयोगात्मक परीक्षाओं का द्वितीय चरण 2 फरवरी से 9 फरवरी के बीच होगा। दूसरे चरण में अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर,वाराणसी और गोरखपुर मंडल में प्रयोगात्मक परीक्षाएं आयोजित होगी। प्रयोगात्मक परीक्षाओं को लेकर आवश्यक जानकारी और परीक्षकों को नियुक्ति की सूचना संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों से दी जाएगी।
शुचितापूर्ण और पारदर्शी ढंग से प्रयोगात्मक परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी। सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग और डीवीआर प्रधानाचार्य द्वारा सुरक्षित रखा जाएगा। जरुरत पड़ने और मांगे जाने पर उसे संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों और यूपी बोर्ड को उपलब्ध कराना होगा।

इंटरमीडिएट की खेल एवं शारीरिक शिक्षा के प्राप्तांक विद्यालयों के प्रधानाचार्य के माध्यम से यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड किए जाएंगे। इसके लिए 10 जनवरी 2024 से वेबसाइट www.upmsp.edu.in क्रियाशील हो जाएगी। विद्यालय स्तर पर आयोजित कराई जाने वाली कक्षा 9 एवं 11 की वार्षिक परीक्षाएं और कक्षा 10 एवं 12 की प्री बोर्ड की लिखित परीक्षाएं 13 जनवरी 2024 से 22 जनवरी 2024 के बीच प्रधानाचार्यों द्वारा आयोजित की जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply