Saturday, April 13

एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश राशिद कालिया ढेर

Pinterest LinkedIn Tumblr +

झांसी, 18 नवंबर। आज सुबह एसटीएफ की कानपुर के चर्चित पिंटू सेंगर हत्याकांड में वंछित बदमाश राशिद कालिया के साथ मुठभेड़ हो गई। एसटीएफ की जवाबी फायरिंग में एक गोली बदमाश रशीद के सीने के पास लगी। गंभीर रूप से घायल होने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। कुछ देर बाद उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। कालिया ने झांसी में भी एक हत्याकांड को अंजाम दिया था। उस पर 1.25 लाख रुपए का इनाम घोषित था। एसएसपी राजेश एस के मुताबिक, राशिद कालिया उर्फ गौड़ा उर्फ बीरू पुत्र सलीम कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के चिश्तीनगर का रहने वाला है।

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि कालिया ने मऊरानीपुर इलाके के एक व्यक्ति की हत्या की सुपारी ली हुई है। वारदात को अंजाम देने के लिए वहां मऊरानीपुर पहुंचा हुआ था। शनिवार सुबह करीब सात बजे एसटीएम ने मऊरानीपुर पुलिस के साथ मिलकर उसे सितौरा रोड के पास घेर लिया। पुलिस को देखकर राशिद ने फायर झोंक दिया। इस पर एसटीएफ ने भी फायरिंग की। सीने में गोली लगने से कालिया गिर गया। इसके बाद उसे मऊरानीपुर सीएचसी ले जाया गया। जहां से उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया मौके पर सभी आला पुलिस अफसर भी पहुंच गए।

इस बारे में जानकारी देते हुए एसटीएफ ने कहा, ‘हत्या एवं अपहरण के मुकदमों में रुपये एक लाख कानपुर नगर से व 25 हजार जनपद झांसी से वांछित इनामिया राशिद कालिया उर्फ गौड़ा उर्फ बीरू पुत्र सलीम निवासी चिश्तीनगर, थाना चकेरी कानपुर नगर UPSTF की मुठभेड़ में थाना मऊरानीपुर, झांसी में मारा गया.’

शार्प शूटर राशिद कालिया पर कानपुर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था. वहीं झांसी में कालिया 25 हजार का वांटेड था. पुलिस के अनुसार राशिद कालिया फिरौती लेकर घटनाओं को अंजाम देता था. राशिद के खिलाफ कानपुर नगर व झांसी में लगभग एक दर्जन से ज्यादा अभियोग पंजीकृत हैं. इस कुख्यात अपराधी पर थाना चकेरी में धारा 147, 148, 149, 307, 302, 34 के तहत मुकदमे दर्ज थे.

Share.

About Author

Leave A Reply