Sunday, July 21

पूर्व सांसद कंछल समेत कई दलों के दिग्गज हुए भाजपाई

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखनऊ 02 दिसंबर। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश में सियासी उठक-पटक जारी है. प्रदेश के कई नेताओं ने चुनाव से पहले बीजेपी का दामन थामा है. यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कई दलों के कार्यकर्ताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलवाई है. चुनाव से पहले इस जॉइनिंग के कई बड़े सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जिन नेताओं को बीजेपी जॉइन कराई उनमें बनवारी लाल कंछल, नरेन्द्र सिंह कुशवाहा, सरदार मनजीत सिंह रालोद छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए. इनके अलावा अशोक कुमार कुशवाहा, अवधेश कुमार सिंह ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा, पंचायत राज अधिकारी रहे उमा शंकर मिश्रा, आरएलडी छोड़कर आरिफ महमूद ने बीजेपी ज्वाइन की, वेद प्रकाश शास्त्री आरएलडी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि कार्यकर्ताओं के हिसाब से बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. कई पार्टी के नेता, विधायक, सांसद आज भाजपा में शामिल हुए हैं. रोजगार देने वाले मामले में उत्तर प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने लोकसभा चुनाव में सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करने का दावा किया है. बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से ही जुट गई है. इसको लेकर पार्टी बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने की कवायद में लग गई है. दूसरों दलों के नेताओं का बीजेपी जॉइन करना इसी तरफ इशारा कर रहा है.

इससे पहले 28 नवंबर को अयोध्या में आयोजित एक कार्यक्रम डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने हजारों कार्यकर्ताओं को बीजेपी सदस्यता दिलाई थी. लोकसभा चुनाव से व्यापक पैमाने बीजेपी में जॉइनिंग बड़े सियासी संकेत की ओर इशारा कर रही है. वहीं उन्होंने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर कहा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में बीजेपी का कमल खिल रहा है.

Share.

About Author

Leave A Reply