Thursday, June 13

सत्ता में आए तो अग्निवीर योजना बंद करेंगे: अखिलेश यादव

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखनऊ, 12 नवंबर। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार की नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। देश में 15 लाख करोड़ रुपये का कॉरपोरेट फ्राड और नुकसान हुआ था। उसी की भरपाई के लिए इस सरकार ने सोची समझी रणनीति के तहत नोटबंदी का फैसला लिया था। उन्होंने यह भी कहा कि सपा लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में अग्निवीर योजना को खत्म करने की बात शामिल करेगी।

अखिलेश यादव ने गत दिवस प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नोटबंदी के बाद भी न भ्रष्टाचार कम हुआ, न महंगाई रुकी और नहीं आतंकवाद खत्म हुआ। अयोध्या में जो जमीनों की रजिस्ट्री हुई उनमें भाजपा के लोग शामिल रहे। अखिलेश ने डायल 112 रिस्पांस सिस्टम में कार्यरत महिला कर्मचारियों की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि विधानसभा सत्र के पहले ही दिन हम इस मांग को उठाएंगे। हमारा पहला सवाल होगा कि भाजपा ने डायल 112 को क्यों बर्बाद कर दिया? भाजपा सरकार किसी की सुनने वाली नहीं है। सपा सरकार बनने पर इन महिला कर्मचारियों का वेतन तीन हजार से बढ़ाकर छह हजार रुपये कर देंगे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 7 साल के बालक खजांची का जन्मदिन लड्डू खिला कर मनाया। उसे उपहार में साइकिल दी। असल में 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी का ऐलान हुआ था। उसी नोटबंदी के बाद 02 दिसम्बर 2016 को कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र में पंजाब नेशनल बैंक में नोट बदलवाने के लिए लगी लाइन में लगी महिला ने शिशु को जन्म दिया था।

Share.

About Author

Leave A Reply