Thursday, May 30

एहसास संस्था के मेले में महिला उद्यमियों ने की भागीदारी, सीडीओ ने उत्पादों को सराहा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मोदीनगर 07 नवंबर। एहसास महिला समिति की मोदीनगर इकाई की ओर से प्रथम दीपावली मेला समारोह का आयोजन हुआ। इस मेले में अपने घर से ही स्वरोजगार चलाकर जीवनयापन करने वाली स्वावलंबी महिलाओं तथा प्रदेश सरकार के सहयोग से गाजियाबाद एवं मुजफ्फरनगर जिले की स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) की आत्मविश्वासी महिलाओं ने अपनी अद्वितीयता और नेतृत्व का परिचय दिया। रेलवे रोड स्थित दुल्हन बैंकट हॉल में आयोजित इस मेले में महिला उद्यमिता की महत्वपूर्ण उपलब्धियों को प्रमोट करने और उन्हें समर्थन प्रदान करने का मौका मिला। दीपावली मेले का शुभारंभ स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने फीता काटकर किया। सुबह से लेकर देर रात तक चलने वाले इस एक दिवसीय मेले में पहुंची बेतहाशा भीङ पहुंची। इस मेले को देखने के लिए पालिका चेयरमैन विनोद वैशाली, सांसद प्रतिनिधि विनोद गोस्वामी, एसएचओ मोदीनगर पुष्पराज सिंह, टीम पिंक बूथ थाना मोदीनगर सहित मोदीनगर शहर के तमाम संभ्रांत एवं प्रतिष्ठित लोग भी पहुंचे। संस्था के इस सराहनीय कार्य करने वाली परिणीता परिवार को बधाई दी।

संस्था की संस्थापक अनुप्रीत कौर ने बताया कि उनकी संस्था की टीम परिणीता ने संस्था के कार्यों का उल्लेख किया कार्यक्रम की प्रोजेक्ट इंचार्ज सृष्टी गौड़ ने बताया कि हमारी इस परियोजना के अंतर्गत हम महिला उद्यमियों को प्रत्येक त्योहारों पर उन्हे एक व्यापार मंच देकर उनके द्वारा तैयार उत्पादों की विक्री बढाने का अवसर देते हैं ताकि वह महिलाएं अपने व्यापार में बढ़ोतरी करते हुए और महिलाओं के लिए भी एक मिसाल बन सकें। एहसास संस्था की मोदीनगर इकाई की अध्यक्ष गुरमीत गुप्ता के अनुसार टीम परिणीता ने दीपावली मेला के लिए एक अनूठा माहौल तैयार किया। जिसमें स्वरोजगार उत्पादों की बिक्री के साथ-साथ अनेक प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम, डांडिया, नुक्कड़ नाटक, बच्चो के लिए झूले, सेल्फी प्वाइंट तथा फूड स्टॉल लगाये गये, जो बेहद ही आकर्षण का केंद्र बने रहे।

जिले के प्रथम महिला दीपावली मेले में मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) आईएएस अभिनव गोपाल भी मुख्य रूप से शामिल होनें पंहुचे जिनका टीम परिणीता ने स्वागत किया। सीडीओ अभिनव गोपाल ने महिला उद्यमियों के द्वारा लगायी गयी प्रत्येक स्टॉल का अवलोकन करते हुए टीम परिणीता को प्रथम महिला दीपावली मेले का आयोजन कर गाजियाबाद जनपद का नाम रोशन करने के लिए बधाई दी। दीपावली मेले के आयोजन में सहयोग देने वाले प्रत्येक सहयोगियों का टीम परिणीता ने संस्था का प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। टीम परिणीता के अनुसार उनके ऐसे आयोजन भविष्य में भी निरंतर जारी रहेंगे। इस आयोजन को सफल बनाने में गुरमीत गुप्ता, तारिका माटा, बिन्दू आत्रे, सृष्टि गौड़, अर्चना आहूजा, रुचि विज, गीतांजली खन्ना तनुप्रिया शर्मा, पलक शर्मा, नेहा ढींगरा, निधि शर्मा, काजल कपूर, हेमा रावल, आन्या कालरा, गुंजीत कौर आदि का योगदान रहा।

Share.

About Author

Leave A Reply