Monday, February 26

दहेज के लिए सात माह की गर्भवती की पीटकर हत्या, लगाया जाम

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 07 नवंबर (प्र)। फलावदा थाना क्षेत्र के गांव निहोरी में दहेज की मांग पूरी न होने पर सात माह की गर्भवती की पीटकर हत्या कर दी गई। मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए ससुराल पक्ष के मुख्य मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। मौके कई थानों की पुलिस पहुंची। आरोपियों की तीन दिन में गिरफ्तारी का आश्वासन देकर दो घंटे बाद जाम खुलवाया गया पुलिस ने पति सहित ससुराल पक्ष के सात लोगों को नामजद करते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

थाना क्षेत्र के गांव मोजीपुरा निवासी सुशील ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उनकी पुत्री मोनिका उर्फ मीनू की शादी 20 अप्रैल 2019 को निहोरी गांव निवासी सुरेंद्र पुत्र करमपाल के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर मोनिका के साथ मारपीट की जाने लगी। उसे घर से निकाल दिया गया। इसे लेकर हुई पंचायत में फैसले के बाद ससुराल पक्ष के लोग मोनिका को अपने घर ले गए थे। इसके बाद भी उनकी दहेज की मांग जारी रही। इस बीच मोनिका गर्भवती हो गई।

आरोप है रविवार रात ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर सात माह की गर्भवती मोनिका की बुरी तरह पीटा। इससे उसकी मौत हो गई। सोमवार को परिजन गांव में पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया पोस्टमार्टम के बाद शव को घर लेकर जा रहे परिजनों ने निहोरी गांव के सामने शव रखकर मार्ग जाम कर दिया वह आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगे। जाम की सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। बाद में अधिकारियों ने आश्वासन देकर लोगों को शांत किया।

Share.

About Author

Leave A Reply