Saturday, July 13

रामलीला मैदान के लिए कार्यकर्ता रवाना, मेरठ में टोल फ्री कराया

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 14 मार्च (प्र)। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता एमएसपी समेत विभिन्न मांगों को लेकर आज दिल्ली के लिए कूच कर रहे हैं। इसके लिए निजी वाहनों और ट्रेन का इस्तेमाल किया जा रहा है। वेस्ट यूपी के विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचकर रामलीला मैदान पर एकत्र हो रहे हैं। किसानों के दिल्ली कूच के बीच भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में दिल्ली महापंचायत में आ रहे किसानों को पुलिस प्रशासन गांव में जाकर रोकने का काम कर रहा है, जो भी थाना किसानों को रोकेगा हम वहीं पर पंचायत करेंगे। यह देश का किसान और आम नागरिक है, कोई दूसरे देश का नहीं। भारतीय किसान यूनियन की किसान मजदूर पंचायत दिल्ली में आज आयोजित की जा रही है। मेरठ में काशी टोल प्लाजा पर एकत्र होकर दिल्ली के लिए भाकियू कार्यकर्ता रवाना हुए। कार्यकर्ता एमएसपी पर गारंटी कानून बनाने की मांग और किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं।

मेरठ के किसान भाकियू जिलाध्यक्ष डॉ. अनुराग चौधरी के नेतृत्व में सैंकड़ों गाड़ियों, महिंद्रा पिकअप, छोटे हाथी में सवार होकर काशी टोल प्लाजा पर पहुंचे। इस दौरान युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत भी पहुंच गए। कुछ कार्यकर्ताओं और किसानों के इंतजार के लिए भाकियू कार्यकर्ताओं ने मेरठ एक्सप्रेस वे पर बीचो-बीच पल्ला बिछा लिया। इसके बाद किसानों को लेकर गौरव टिकैत भी बैठ गए। इस दौरान किसानों ने हुक्का सुलगा लिया और हाईवे पर ही अपने वाहन खड़े कर दिए।

कुछ कार्यकर्ताओं ने टोल प्लाजा की दिल्ली जाने वाली सभी टोल लाइनों पर से बूम हटा दिए और टोल फ्री करा दिया, जिससे ट्रैफिक अव्यवस्थित हो गया। उसके बाद चौधरी गौरव टिकैत के निर्देश पर जिलाध्यक्ष डॉ.अनुराग चौधरी ने सभी को समझाया और फिर अपने साथ लेकर दिल्ली रामलीला ग्राउंड के लिए रवाना हो गए।

Share.

About Author

Leave A Reply