Saturday, February 24

112 साल की दादी ने जताई फिर शादी करने की इच्छा, ढूंढ रही हैं एक मर्द

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मलेशिया 12 जनवरी। शादी एक ऐसा अनोखा अनुभव होता है जो हर इंसान के जीवन को सजीव करता है और उम्र बढ़ने के साथ इसे समझना और महत्वपूर्ण हो जाता है। उम्र ढलने के बाद ही व्यक्ति को को समझ आता है कि शादी और जीवन साथी की जीवन में कितनी अहमियत है। पर शायद इसका असली मतलब वो लोग ही जानते हैं जिनकी अभी तक शादी नहीं हुई है, लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी है जो एक से ज्यादा बार शादी करने की इच्छा जाहिर करते हैं। ऐसे हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल ही में, मलेशिया के एक छोटे शहर के केलांटन राज्य में रहने वाली 112 वर्षीय महिला, सती हवा हुसैन ने अपने 8वीं शादी की इच्छा जाहिर करने के लिए सुर्खियां बटोर ली हैं।

ऐसे में ये सवाल तो बनता है कि ये महिला शादी को मजाक समझती है या गंभीरता से लेती है ? मलेशिया की वर्ल्ड ऑफ बज़ वेबसाइट के अनुसार एक 112 साल की मलेशियाई महिला सती हवा हुसैन ने एक बयान में यह बताया कि उसकी इच्छा तभी पूरी होगी, जब कोई पुरुष उससे खुद आकर शादी के लिए प्रपोज नहीं करता। बता दें कि उनके कई पोता-पोतियों में से कुछ जवान हो चुके हैं और कुछ के बच्चे भी हैं। एक मलेशिया वेबसाइट की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार महिला के 19 पोता-पोती हैं जबकि 30 परपोता-परपोती भी हैं।

यह महिला केलांटन राज्य के तुमपत शहर की रहने वाली है। इस उम्र में शादी की इच्छा रखने वाली इस महिला ने की अनोखी शर्त भी है। उसकी शर्त के मुताबिक जब तक कोई पुरुष अपने आप उसे आकर प्रपोज नहीं करेगा और शादी करने की इच्छा जाहिर नहीं करेगा, तब तक वह शादी नहीं करेगी। सती ने यह भी बताया कि उनके कुछ एक्स-हस्बैंड्स की मौत हो चुकी है और कुछ से उनके रिश्ते अच्छे नहीं थे इस वजह से वो अलग हो गए। गौरतलब है कि इतनी उम्र के बावजूद भी वो स्वस्थ हैं और अपने काम खुद से कर लेती हैं।

हालांकि, उनकी आंखें अब कुछ कमजोर सी हो गई हैं। अपनी लंबी उम्र का राज बताते हुए यह महिला कहती है कि वह सदा सादा खाना ही खाना पसंद करती हैं जिसमें वह सादा सफेद चावल और सादा पानी ही पीती है। इसके अलावा वह भगवान में काफी विशवास रखती है जिस कारण वह दिन में 5 वक्त की नमाज भी पढ़ती हैं। फिलहाल सती अपने सबसे छोटे बेटे अली के साथ रहती हैं जो की खुद 58 साल के हो चुके हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply