Thursday, June 13

गुजरात में एक ही परिवार के 7 लोगों ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में हुआ बड़ा खुलासा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

सूरत 28 अक्टूबर। गुजरात के सूरत शहर में आज तीन बच्चों सहित एक ही परिवार के सात सदस्य अपने आवास में मृत पाए गए। पुलिस को संदेह है कि यह सामूहिक आत्महत्या का मामला है। पुलिस ने कहा कि सातों शव अदजान इलाके के एक अपार्टमेंट में पाए गए और मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें कहा गया है कि परिवार आर्थिक तंगी के कारण यह कदम उठा रहा है। पुलिस ने कहा कि छह लोगों की मौत संभवत: जहर के सेवन से हुई, जबकि एक का शव फंदे से लटका हुआ मिला।

पुलिस उपायुक्त (जोन-5) आर पी बरोट ने कहा, ‘‘एक व्यक्ति, उसकी पत्नी, उसके माता-पिता, दंपति का छह साल का बेटा और 10 और 13 साल की दो बेटियां आज दोपहर सूरत के सिद्धेश्वर अपार्टमेंट में अपने आवास में मृत पाए गए। हम उनकी मौत के सटीक कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।” अधिकारी ने कहा कि ठेकेदार के रूप में काम करने वाले मनीष सोलंकी (37) को फंदे से लटका हुआ पाया गया, जबकि तीन बच्चों सहित उनके परिवार के छह सदस्यों के शव घर के बिस्तर और फर्श पर पड़े पाए गए। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि परिवार के छह सदस्यों की मौत जहरीले पदार्थ के सेवन से हुई है।

बरोट ने कहा कि घर से बरामद सुसाइड नोट के अनुसार, परिवार ने किसी को पैसे उधार दिए थे और राशि वापस नहीं मिल पाने के कारण वे आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे, जिसके कारण परिवार ने यह कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि एक बोतल भी बरामद की गई है, जिसमें जाहिर तौर पर जहरीला पदार्थ था। सूरत के महापौर निरंजन जांजमेरा ने कहा, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि सोलंकी ने खुद को फांसी लगाने से पहले अपने परिवार के सदस्यों को जहर दे दिया।”

Share.

About Author

Leave A Reply