Sunday, June 23

भारत माता की जय बोलने पर 8 छात्र निलंबित

Pinterest LinkedIn Tumblr +

जयपुर, 09 दिसंबर। राजस्थान के बारां जिले में भारत माता की जय नारे लगाने पर आठ स्कूली छात्रों को निलंबित कर दिया गया। यह घटना जिले के अंता कस्बे में स्थित इमैनुएल मिशन स्कूल की है। मामला सामने आने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने परिजनों संग विद्यालय में प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि बच्चों को भारत माता की जय बोलने से रोका गया। सभी पर कार्रवाई करते हुए स्कूल प्रशासन ने नोटिस थमाया और सात दिनों के लिए छात्रों को निलंबित कर दिया। भाजपा विधायक सहित अन्य लोगों ने स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की है।

दरअसल, सुखदेव सिंह गोगाहेड़ी की हत्या पर राजपूत समाज और राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने अंता कस्बे में विरोध प्रदर्शन कर जुलूस निकाला था। जुलूस जब स्कूल के समीप पहुंचा तो कक्षा 9 में पढ़ने वाले आठ छात्र बाहर आए और नारेबाजी करने लगे। छात्र तक्षित मालवा और उसके अन्य साथी शरद सोनी, कार्तिक मीणा, सौरभ मालवा, प्रेम गुर्जर, यथार्थ कुमावत, जतिन और हर्षित नागर सभी नारेबाजी करते हुए ‘भारत माता की जय’ के जयकारे लगाने लगे।
आरोप है कि ‘भारत माता की जय’ के नारे विद्यालय प्रशासन सहन नहीं कर पाया और आनन-फानन में छात्रों को नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए पत्र जारी कर दिया। वहीं निलंबन से पीड़ित छात्रों ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक बारां को पत्र लिखकर गुहार लगाई है।

Share.

About Author

Leave A Reply