Wednesday, October 16

स्वास्थ्य शिविरों में अव्यवस्था पर भड़के भाजपाई, सीएमओ बोले- मुझे पद से हटवा दीजिए

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 24 सितंबर (प्र)। स्वास्थ्य शिविरों में सही व्यवस्था न होने पर भाजपाई मुख्य चिकित्सा अधिकारी पर भड़क गए। कहा कि शिविरों में निर्देशों का सही से पालन नहीं हुआ। न टैंट लगा है और न पानी की व्यवस्था है। बात इस कदर बढ़ी कि सीएमओ बोले, अगर मैं सही काम नहीं कर रहा तो मुझे पद से हटवा दीजिए।

आयुष्मान योजना के सोमवार को छह साल पूरे हो गए। इस उपलक्ष्य में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सा शिविर लगाए गए। शहर में पुलिस लाइंस, जिला अस्पताल, कंकरखेड़ा और राजेंद्रनगर भी शिविर लगे। इनमें मरीजों की जांच के अलावा आयुष्मान कार्ड भी बनाए गए। इन शिविरों में 543 आयुष्मान कार्ड बने। इन शिविरों के लिए अलग से टैंट लगाकर व्यवस्था नहीं की गई थी, बल्कि स्वास्थ्य केंद्रों पर रोजमर्रा की तरह ही व्यवस्था थी।

इस पर भाजपाई भड़क गए। कैंट विधायक अमित अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज और भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा आदि मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने सीएमओ से इस पर एतराज जताया। कहा कि जब टैंट लगाकर अलग से व्यवस्था बनाकर शिविर लगाने के निर्देश थे, तो ऐसा क्यों नहीं किया गया। उन्होंने इसकी शिकायत डीएम से भी की है।
वहीं, सीएमओ का कहना था कि उनके पास इसके लिए अलग से बजट नहीं आया। शिविर के लिए जो निर्देश थे, उसका पालन किया गया है।

सुरेश जैन रितुराज भाजपा नेता सुरेश जैन रितुराज ने कहा कि स्वास्थ्य शिविरों में बेहतर व्यवस्था नहीं थी। जिला अस्पताल में तो एक कमरे ही शिविर लगा रखा था। इसमें 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग आने थे। उनके लिए बैठने और पानी की व्यवस्था नहीं थी। सीएमओ से इस पर एतराज जताया गया।

अलग से बजट नहीं आया: सीएमओ
सीएमओ डॉ. अशोक कटारिया का कहना है कि स्वास्थ्य शिविरों की व्यवस्था सीएचसी पर ही करनी थी। इन निर्देशों का पालन किया गया। अलग व्यवस्था करने के लिए बजट नहीं आया था। नाराजगी ज्यादा जताई गई तो उन्होंने कह दिया कि उन्हें पद का कोई मोह नहीं है।

आशाएं हर रोज बनवाएंगे दो-दो आयुष्मान कार्ड
सीएमओ ने बताया कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए आशाओं को जिम्मेदारी दी गई है। जिले में करीब 2200 आशाएं हैं। हर आशा को हर रोज दो-दो आयुष्मान कार्ड बनाएंगी। इससे जल्द ही बड़ी संख्या में आयुष्मान कार्ड बन जाएंगे। उन्होंने बताया कि पुलिस लाइंस में लगे शिविर में 70 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन विधायक अमित अग्रवाल और सांसद प्रतिनिधि शनि गुप्ता ने किया ।

Share.

About Author

Leave A Reply