Tuesday, October 22

माननीय मुख्यमंत्री जी और कमिश्नर मेरठ दे ध्यान! मालाबार गोल्ड ज्वेलरी शोरूम सरकार की निर्माण नीति के विरुद्ध बने भवन में खुलने जा रहा है, सरकार इसके निर्माणकर्ता को अवैध निर्माण माफिया घोषित कर करे कार्यवाही

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 21 अक्टूबर (प्र)। प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी शहरो के सुनियोजित विकास हेतु प्रयास करने के साथ ही अवैध निर्माणकर्ताओं और उनको सहयोग देने वालों के खिलाफ कार्यवाही के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है मेरठ विकास प्राधिकरण के ईमानदार उपाध्यक्ष द्वारा भी अवैध निर्माणों के विरुद्ध भरपूर कार्यवाही की कोशिश की जा रही है लेकिन जितना नजर आ रहा है उनके कुछ सहयोगी जो अवैध निर्माण रोकने के लिए जिम्मेदार है उनकी मिलीभगत से गली मोहल्लों से लेकर शहर के मुख्य मार्गाे तक खूब अवैध निर्माण कराये जा रहे बताए जाते है ।

इसके जीते जागते उदाहरण के रूप में बेगमपुल से बच्चा पार्क के रास्ते में जी.आई. सी कालेज के सामने एम प्रकाश नर्सिंग होम के निकट विशाल अवैध निर्माण में खुलने जा रहे इंटरनेशनल ख्याति प्राप्त ज्वेलरी ब्रांड मालाबार गोल्ड के शोरूम को देखा जा सकता है ।

स्मरण रहे की नागरिकों में होने वाली मौखिक रूप से चर्चा अनुसार यह निर्माण कल्याणजी साड़ी के संचालक द्वारा किया गया बताया जाता है । नागरिकों में यह भी चर्चा है की कल्याण जी साड़ी के संचालक शहर आदि में अवैध निर्माण कर मेहंगे ब्रांड के शोरूम खुलवाकर मोटा माल कमा रहे है सूत्रो का यह भी कहना है की सरकार के निर्माण नीति को ध्यान में रखते हुए और इनके द्वारा अब तक किए और कराये गए अवैध निर्माणों और उनमे खुले शोरूमों को ध्यान मे रखते हुए इन्हे अवैध निर्माण माफिया घोषित कर सरकार को कार्यवाही करनी चाहिए क्योंकि वर्तमान में जो जाम और भीड़ की स्थिति समय समय पर बढ़ रही है उसको ध्यान में रखते हुए कार्यवाही आवश्यक है क्योंकि इनके द्वरा जो यह शोरूम मालाबार गोल्ड खोला जा रहा है इसमे और इनके अन्य शौरूमों में नियमानुसार पार्किंग की भी व्यवस्था नहीं है और न ही मुख्य मार्ग से जितनी दूरी पर निर्माण होने चाहिए उनका ही पालन नहीं किया जा रहा है ।

जनहित में तथा सरकार की निर्माण नीति का पालन करने हेतु मुख्यमंत्री जी किसी ईमानदार प्रशासनिक अफसर से इस मालाबार गोल्ड शोरूम के निर्माण व इसमें सहयोगियों की जांच कराई जानी चाहिए ।

Share.

About Author

Leave A Reply