Sunday, September 8

रास्ते के विवाद पर बेगमपुल पर हंगामा, धक्का-मुक्की, बाजार बंद, धरने पर बैठे व्यापारी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 30 दिसंबर (प्र)। बेगमपुल पर गत दिवस व्यापारियों के बीच मामूली कहासुनी ने बड़े विवाद का रंग ले लिया। जमकर हंगामा हुआ। तमाम दुकानें बंद हो गयी। दुकान बंद कर व्यापारी मेन रोड पर धरने पर बैठ गए। हालात की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों ही व्यापार संघों के अध्यक्ष अजय गुप्ता व नवीन गुप्ता तक मौके पर पहुंच गए। एएसपी सदर व सदर तथा लालकुर्ती थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गयी। पुलिस वालों के सामने भी जमकर हंगामा व गाली-गलौज हुई। व्यापारियों का आरोप है कि यदि सूचना मिलते ही थाना सदर बाजार पुलिस मौके पर पहुंच गयी होती तो बात इतनी ज्यादा आगे न बढ़ती।

सदर बाजार थाना क्षेत्र के बेगमपुल इलाके में स्थित भसीन इलेक्ट्रॉनिक्स व दुकान के पीछे वाले हिस्से में रह रहे होटल लॉयन के मालिकों के बीच अरसे से रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि होटल मालिक चाहते हैं कि भसीन इलेक्ट्रोनिक्स के शोरूम की दीवार पीछे हट जाए ताकि उनकी गाड़ियां भीतर घर तक जा सकें। वहीं भसीन इलेक्ट्रोनिक्स के मालिक का कहना है कि 1969 से उनकी दुकान जिस स्थिति में पहले थी, वैसे ही आज है।

बताया जाता है कि मेडा से एक दिन पहले नक्शा पास कराने के बाद गत दिवस भसीन इलेक्ट्रॉनिक्स के ऊपर निर्माण कार्य शुरू कराया गया है। शाम को होटल मालिक सरदार रंजीत सिंह नंदा व जसबीर उर्फ बंटी भसीन इलेक्ट्रोनिक्स के गौरव व करन भसीनप के पास पहुंचे और शोरूम की दीवार हटाए जाने की बात कही। इसको लेकर वहां हंगामा शुरू हो गया। हंगामे की सूचना पर बेगमपुल व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेश सिंहल व अन्य व्यापारी भी मौके पर पहुंच गए।

आरोप है कि होटल मालिक ने उनके साथ भी धक्का-मुक्की व गाली-गलौज कर दी। इसकी जानकारी मिलने पर बेगमपुल व्यापार संघ के महामंत्री पुनीत शर्मा ने बाजार बंद कर दिया। काफी दुकानें बंद हो गयीं। पुनीत शर्मा बाकी व्यापारियों को लेकर रोड पर ही धरने पर बैठ गए। हंगामे की सूचना पुलिस को दे दी गयी, लेकिन सदर पुलिस ने पहुंचने में वहां देरी कर दी। इसके बाद एएसपी को कॉल किया गया। पुनीत शर्मा की काल पर वहां व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता व नवीन गुप्ता भी पहुंच गए। एएसपी आदित्य बंसल के सामने पूरे घटनाक्रम को रखा गया। पुलिस वाले बाले कि दोनों पक्षों को थाने लेकर चलते हैं, लेकिन व्यापारियों का कहना था कि जो कुछ होगा यहीं पर होगा। इसके बार व्यापार संघ अध्यक्ष से अभद्रता को लेकर होटल मालिक के खिलाफ तहरीर दे दी गयी।

बेगमपुल व्यापार संघ के अध्यक्ष पुनीत शर्मा ने जानकारी दी कि मामला हाथ से निकलता देखकर होटल संचालक बैकफुट पर आ गए। बेगमपुल व्यापार संघ के पदाधिकारी भी चाहते थे कि विवाद का निपटारा हो जाए। इसके बाद तय किया गया कि व्यापार संघ के सरदार दलजीत सिंह, आबूलेन के सरदार राजबीर सिंह व करनैल होटल के सरदार नरेन्द्र सिंह करनैल को लॉयन के संचालकों के पास भेजा जाए। यदि लॉयन संचालक खेद व्यक्त करें और दोबारा विवाद न करने का भरोसा दिलाए तो तहरीर वापस ले ली जाएगी। इसके बाद वैसा ही हुआ और विवाद का पटाक्षेप हो गया।

Share.

About Author

Leave A Reply