Wednesday, May 22

खालिस्तानी आतंकी के खिलाफ एक्शन, रेड कॉर्नर नोटिस जारी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

कनाडा 26 सितंबर। भारत में आतंकी गतिविधियां कर रहे खालिस्तानी आतंकी के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरु की गई है। जानकारी के अनुसार आतंकी करणवीर सिंह के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि आतंकी करणवीर सिंह पाकिस्तान में छिपा हुआ है और 13 साल बाद इंटरपोल की मदद से उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है।
करणवीर पर आर्म्स एक्ट, हत्या, टेरर फंडिंग, आपराधिक साजिश रचने, आतंकी गिरोह के मैंबर होने सहित कई मामले दर्ज हैं।

इंटरपोल के मुताबिक, करणवीर सिंह का जन्म पंजाब के कपुरथला में हुआ है. उसकी उम्र 38 साल है. माना जाता है कि वह पाकिस्तान में छुपा हुआ है. कणवीर सिंह को आतंकी वाधवा सिंह और हरविंदर सिंह रिंदा का दाहिना हाथ बताया जाता है. इंटरपोल के मुताबिक रेड कॉर्नर नोटिस कोई अंतरराष्ट्रीय वारंट नहीं है. इंटरपोल की वेबसाइट के मुताबिक, रेड कॉर्नर नोटिस किसी भी देश की गुजारिश के आधार पर घोषित किया जाता है.

खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल
बुधवार को एनआई ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के पांच आतंकियों के सर पर इनाम घोषित किया था. इस संगठन को पाकिस्तान के लाहौर से चलाया जाता है. आतंकी वाधवा सिंह इस संगठन का सरगना है. संगठन को 1970 में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद तैयार किया गया था. संगठन को भारत, ब्रिटेन, कनाडा, ईयू, जापान, मलेशिया और अमेरिका में बैन किया गया है.

बब्बर खालसा इंटरनेशनल के इन आंतकियों के सर पर एनआईए ने रखा इनाम
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने लखबीर सिंह संधू, हरविंदर सिंह रिंदा, परमिंदर सिंह खैरा, सतबीर सिंह, यादविंदर सिंह को वॉन्टेड घोषित किया है. एनआईए ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल पर आंतकी गतिविधियां करने, पंजाब में आतंकवादी हार्डवेयर और नशीले पदार्थों की तस्करी और व्यापारियों और कई प्रमुख व्यक्तियों से व्यापक जबरन वसूली के माध्यम से आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप लगाया है.

Share.

About Author

Leave A Reply