Monday, April 15

अमिताभ बच्चन ने कहा एआई से ऊपर आई है

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 06 अक्टूबर । मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सभी माताओं को प्यार देते हुए कहा कि कैसे एक मां सभी आधुनिक तकनीकों से ऊपर है। रियलिटी शो केबीसी का एपिसोड़ ३८ बिग बी के परिचय भाषण के साथ शुरू हुआ‚ जो माताओं को समर्पित है। उन्होंने कहा‚ देवियो और सज्जनों‚ स्मार्ट घर अब प्रचलन में हैं। लाइट‚ टीवी और पंखे जैसी चीजें वॉयस कमांड़ पर चलती हैं। एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डि़वाइस आपके लिए ऑर्ड़र दे सकते हैं। वे आपको यह भी बताते हैं कि कब खाना है‚ कब सोना है और कब दवाएं लेनी हैं।

‘पीकू‘ अभिनेता ने साझा किया‚ लेकिन ये सभी कार्य हमारी माताओं द्वारा किए गए हैं। माताएं सदियों से ऐसा करती आ रही हैं। हम कहते हैं‚ ‘मां‚ लाइट जला दो‚ पंखा चला दो‚ मेरे कपड़़े ले आओ’‚ सभी ध्वनि आदेश है ना चेहरा पहचान तकनीक का उपयोग करके‚ एक मां यह निर्धारित करती है कि क्या उसके बच्चे भूखे हैं‚ क्या वे दुखी हैं या कुछ छिपा रहे हैं। अमिताभ ने कहा‚ यह सच है कि ड्रोन खाना पहुंचा सकते हैं‚ लेकिन इसका स्वाद मां के हाथ के बने खाने जैसा नहीं होता।

क्या मैं सही हूँ और एआई एक मां के बारे में कविताएं लिख सकता है, लेकिन एक मां के प्यार की जगह नहीं ले सकता। रोबोट हमें सहारा तो दे सकते हैं लेकिन मां का प्यार भरा स्पर्श नहीं।”
“एआई प्रौद्योगिकी ने दुनिया भर में धूम मचा दी है, लेकिन “एआई से ऊपर ‘आई’ है। ‘आई’ तकनीक, मराठी में मां को ‘आई’ कहा जाता है।” अमिताभ की झोली में ‘कल्कि 2898 एडी’, ‘द उमेश क्रॉनिकल्स’ और ‘बटरफ्लाई’ हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply