Thursday, June 13

18 साल की उम्र में 16 कॉलेजों ने किया रिजेक्ट, गूगल ने दी नौकरी, 2 करोड़ सैलरी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 12 अक्टूबर। नामी कंपनी में नौकरी के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. इसके लिए टॉप कॉलेज से डिग्री और अच्छे ग्रेड्स काफी मायने रखते हैं. कहीं-कहीं पर नौकरी के लिए सिफारिश भी लगवानी पड़ जाती है. लेकिन अमेरिका के एक टीनेजर की किस्मत इस मामले में थोड़ी अलग निकली.

स्टेनली झोंग की उम्र 18 साल है. वह अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहता है. उसने गुन हाई स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है. वह कम उम्र में गूगल में नौकरी हासिल करने को लेकर चर्चा में है . उसकी वायरल स्टोरी काफी दिलचस्प है. इससे पता चलता है कि दुनिया में अब डिग्री से ज्यादा स्किल्स की कद्र की जाने लगी है.

व्यक्ति में सब्र हो तो वह सब कुछ हासिल कर सकता है. यह बात स्टेनली झोंग पर फिट बैठती है. कॉलेज में एडमिशन के लिए स्टेनली झोंग ने स्कॉलस्टिक एडमिशन टेस्ट (SAT) दिया था. इसमें उन्हें 1600 में से 1590 मार्क्स मिले थे. इस टेस्ट के जरिए देश के टॉप कॉलेजों के अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन मिलता है. इसमें 18 में से 16 कॉलेजों ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था.
स्टेनली झोंग अभी सिर्फ 18 साल के हैं. उन्होंने अपने सोफोमोर ईयर यानी साल 2020 में ई साइनिंग स्टार्टअप RabbitSign.com की शुरुआत की थी. इसके यूजर्स की संख्या अच्छी-खासी है. इससे पता चलता है कि उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. इनका रिवेन्यू ऐड्स से निकलता है. SAT पास करने के बाद सिर्फ यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास और यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड ने उनकी एप्लीकेशन स्वीकार की थी.
स्टेनली झोंग की उम्र 18 साल होते ही गूगल ने उन्हें L4 सॉफ्टवेयर इंजीनियर की जॉब ऑफर की. खास बात है कि इस पोजिशन तक पहुंचने के लिए इंजीनियरिंग की डिग्री और सालों के अनुभव की जरूरत होती है. Glassdoor की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल में L4 इंजीनियर की मासिक सैलरी $237,061 यानी लगभद 1,97,09,370.07 रुपये होती है.

Share.

About Author

Leave A Reply