Thursday, June 13

भूमिया पुल से हापुड़ रोड एक महीने के लिए होगी वन-वे, बनेगी सड़क

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 08 दिसंबर (प्र)। व्हाइट टापिंग तकनीक से भूमिया पुल से हापुड़ रोड तक सड़क निर्माण जल्द शुरू होने जा रहा है। इसके लिए सड़क के एक तरफ आवागमन बंद रखा जाएगा। दूसरी तरफ से वाहन गुजरेंगे। जैसे ही एक तरफ का कार्य पूरा होगा वैसे ही दूसरी ओर आवागमन बंद हो जाएगा। सड़क निर्माण पूरा होने में करीब एक महीने लगेगा। इतनी अवधि तक लोगों को परेशानी उठानी पड़ेगी।

नगर निगम के मुख्य अभियंता देवेंद्र कुमार ने यातायात पुलिस को इस बाबत पत्र लिखा है। ठेका कंपनी एक-दो दिन में सड़क निर्माण कार्य शुरू कर देगी। व्हाइट टापिंग की सड़क बनाने से पहले ठेका कंपनी सड़क की ऊपरी परत उखाड़ेगी। इसके बाद सड़क को समतल किया जाएगा। फिर मशीनों से कंक्रीट बिछाई जाएगी। कंक्रीट किडाने और फिर उसे प्रक्रिया के तहत सुखाने में समय लगेगा। एक दिन में 150 से 200 मीटर तक कंक्रीट बिछाई जा सकेगी। भूमिया पुल की और से ठेका कंपनी कार्य शुरू करेगी। यह सड़क गोलाकुंआ तक बननी है। करीब डेढ़ किमी लंबी और आठ मीटर चौड़ी सड़क बनेगी। चूंकि यह सड़क शहर की सबसे व्यस्ततम सड़क है। हापुड़ रोड और दिल्ली रोड की बीच का संपर्क मार्ग है। इस पर सामान्य दिनों में जाम रहता है। सड़क निर्माण के दौरान एक तरफ का रास्ता बंद होने से इस सड़क के ट्रैफिक को डायवर्ट करना यातायात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी।

रेलवे रोड चौराहे से जैन मंदिर तक एक तरफ होगा काम
रेलवे रोड चौराहे से रेलवे स्टेशन तक सड़क का निर्माण भी कट टायपिंग तकनीक से होगा। इसे दो चरण में बनाया जाएगा। पहले रेलवे रोड चौराहे से जैन मंदिर तक एक तरफ निर्माण होगा। निर्माण के दौरान एक और सड़क आने-जाने वालों के लिए खुली रहेगी। हालांकि ईदगाह जैननगर होते हुए भी रेलवे स्टेशन तक वैकल्पिक मार्ग है।

भूमिया पुल से हापुड़ रोड और रेलवे स्टेशन रोड को लेकर निगम की ओर से ट्रैफिक डायवर्जन के संबंध में पत्र मिला है। स्थलीय परीक्षण कराया गया है। इस समय शादियों का सीजन है। 15 दिसंबर तक ट्रैफिक डायवर्जन संभव नहीं है। इसके बाद ही व्यवस्था बनाई जाएगी। – जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक

Share.

About Author

Leave A Reply