Thursday, June 13

शहर की 20, दक्षिण की 18 टेबल पर होगी मतगणना

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 29 मई (प्र)। लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सभी की निगाहें चार जून को आने वाले चुनाव परिणाम पर हैं। जिला प्रशासन ने कृषि विश्वविद्यालय मोदीपुरम में मतगणना की तैयारी की पुख्ता इंतजाम किए है। जिले की सभी सात विधानसभाओं की मतगणना के लिए करीब 900 मतदान कर्मी नियुक्त किए जाएंगे। मेरठ शहर की 20 और मेरठ दक्षिण विधानसभा की 18 टेबल पर मतगणना की जाएगी।

सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मोदीपुरम में 4 जून को मतगणना होगी। जनपद में सात विधानसभा चार लोकसभा सीटों के अंतर्गत आती है। मेरठ लोकसभा सीट में मेरठ शहर, मेरठ कैंट, मेरठ दक्षिण के अलावा हापुड़ विधानसभा आती है। जिले की सिवाल खास विधानसभा बागपत लोकसभा सीट में, सरधना विधानसभा मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट में और सुरक्षित हस्तिनापुर विधानसभा बिजनौर लोकसभा सीट में आती है। सभी सातों विधानसभाओं की गतगणना कृषि विवि मोदीपुरम में ही कराई जाएगी।

सीडीओ नूपुर गोयल ने कहा कि मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। मतगणना के लिए करीब 900 कर्मचारी नियुक्त किए गए है। कृषि विवि में तीन हॉल में मतगणना कराई जाएगी। सरधना, सिवाल खास और हस्तिनापुर की गितनी गांधी हॉल में एक साथ की जाएगी। मेरठ शहर और कैंट विधानसभा की दूसरे हॉल में और मेरठ दक्षिण व किठौर विधानसभा की तीसरे हॉल में मतणगना होगी। बूथ अधिक होने के कारण मेरठ शहर और मेरठ दक्षिण विधानसभाओं के टेबल बढ़ाई गई है।
मेरठ शहर विधानसभा की गिनती के लिए 20 टेबल और मेरठ दक्षिण विधानसभा के लिए 18 टेबल लगाई जाएगी। मेरठ कैंट, किठौर, सरधना, हस्तिनापुर, सिवाल खास विधानसभाओं की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाई जाएगी। हर टेबल पर चार-चार मतगणना कर्मियों की टीम नियुक्त की गई है।

मेरठ कॉलेज में 31 मई को दिया जाएगा प्रशिक्षण
सीडीओ नूपुर गोयल ने बताया कि मतगणना कर्मियों को दो चरण में प्रशिक्षण दिया जाएगा। मेरठ कॉलेज मेरठ में पहला प्रशिक्षण 31 मई को दिया जाएगा। इसके बाद तीन जून को दूसरा प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में सभी मतगणना कर्मचारियों का शामिल रहना अनिवार्य है।

Share.

About Author

Leave A Reply