Thursday, June 13

दहेज में मांगी बीएमडब्ल्यू-जमीन, डॉक्टर ने दी जान

Pinterest LinkedIn Tumblr +

तिरुवनंतपुरम, 07 दिसंबर। केरल की राजधानी में एक युवा डॉक्टर ने इस वजह से आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके मंगेतर को शादी में भारी-भरकम दहेज चाहिए था। मृतका डॉ. शहाना के परिजनों का आरोप है कि मंगेतर और उसके परिवार ने बीएमडब्ल्यू कार, 15 एकड़ जमीन के साथ 150 गोल्ड बॉन्ड की मांग रखी थी। शहाना की आत्महत्या के दो दिन बाद गत दिवस आरोपी डॉ. रुवैस को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, डॉ. रुवैस और शहाना तिरुवनंतपुरम सरकारी मेडिकल कॉलेज से पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे थे। शहाना का परिवार 5 एकड़ जमीन, 50 गोल्ड बॉन्ड और एक कार देने को राजी था। बताया जा रहा है, डॉ. रुवैस ने शहाना से कहा था, पैसा उसके लिए ज्यादा मायने रखता है। इससे आहत शहाना ने गत मंगलवार को खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट में शहाना ने लिखा- सबको बस पैसा ही चाहिए। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज ने डॉ. रुवैस को निलंबित कर दिया है। राज्य महिला आयोग ने मामले में पुलिस से जांच रिपोर्ट भी तलब की है।

डॉ. शहाना दो साल से डॉ. रुवैस के साथ रिश्ते में थी। फिर दोनों ने शादी का फैसला किया। शहाना के पिता की दो साल पहले मृत्यु हो चुकी है। वह मां व दो भाई-बहनों के साथ रहती थीं। पुलिस के मुताबिक, डॉ. रुवैस ने अचानक शादी तोड़ने का फैसला कर लिया। शहाना के परिजनों का कहना है, वे रुवैस और उसके परिवार की तरफ से पूर्व में की गई दहेज की मांग को पूरा करने को तैयार थे। पर, उनका लालच बढ़ता जा रहा था। पिनरई विजयन, सीएम, केरल ने बताया कि युवा लड़कियों को उन रिश्तों को ठुकराने के लिए प्रोत्साहित करना होगा, जिनमें दहेज की मांग की जाती है। यही नहीं इस कुप्रथा पर जनता की राय को भी बदलना होगा।

Share.

About Author

Leave A Reply