Thursday, May 30

जिलाधिकारी ने विक्टोरिया पार्क पहुंचकर लिया पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल का जायजा, संबंधित अधिकारियो को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने किया ईवीएम कमिशनिंग हॉल का निरीक्षण

मेरठ, 09 अप्रैल। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को पारदर्शी, निष्पक्ष, सकुशल संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देशन में लगातार कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। इसी क्रम में आज जिलाधिकारी महोदय द्वारा आईटीआई साकेत पहुंच कर ईवीएम कमिशनिंग हॉल में की जा रही तैयारियो का निरीक्षण किया। तदोपरांत विक्टोरिया पार्क पहुंचकर पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल का जायजा लिया व संबंधित अधिकारियो को सुव्यवस्थित ढंग से तैयारी किये जाने के निर्देश दिये।

अपर जिलाधिकारी (प्रशासन)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी बलराम सिंह ने बताया कि आज जनपद में एफ०एस०टी० (उड़न दस्ता)/एस०एस०टी० व पुलिस विभाग की गठित टीमों द्वारा दिनांक 09.04.2024 को 119 लीटर शराब मूल्य अंकन लगभग 30,940/- का जब्तीकरण किया गया। कलक्ट्रेट बचत भवन में बनाये गये कन्ट्रोल रूम में स्थापित लैण्ड लाईन नम्बर 0121-2664134 एवं टोलफ्री नं0 1950 पर कुल 01 शिकायत प्राप्त हुई, जिनका निस्तारण कर दिया गया।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी महोदय श्री दीपक मीणा एवं मुख्य विकास अधिकारी मेरठ श्रीमती नूपुर गोयल के आहृवान पर ललित कला विभाग, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय एवं एन. ए. एस. कॉलेज मेरठ के संयुक्त तत्वधान में 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस से निरंतर मतदाता जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। प्रोफेसर अलका तिवारी, निर्वाचन नोडल अधिकारी चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के नेतृत्व में लगातार विभिन्न प्रकार की सुंदर-सुंदर, आकर्षक कलात्मक गतिविधियों के द्वारा मतदाताओं को उनके “प्रथम कर्तव्य“ वोट डालने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में प्रोफेसर संगीता शुक्ला, कुलपति चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय एवं कुलसचिव धीरेंद्र वर्मा के दिशा निर्देशन में आज विद्यार्थियों ने शर्ट, टी-शर्ट, कुर्ते व साड़ी आदि पर हाथ से मतदाता जागरूकता चित्रकारी कर जन समूह को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। “कर्तव्यों से कोई न रूठे, किसी का वोट कभी ना छूटे“, “अपना फर्ज निभाना है मतदान को जाना है, “आओ मिलकर अलख जगाए शत प्रतिशत मतदान कराए। कपड़ों पर चित्रकारी के साथ-साथ प्रेरक स्लोगन भी लिखे। चित्रकारी में बैलेट बॉक्स, तिरंगा झंडा, भारतीय निर्वाचन आयोग का लोगो, उंगली पर वोट डालने का निशान लगा हाथ आदि के चित्र बनाए गए। जिससे अनेक लोग लाभान्वित हुए। “वोट फॉर भारत की सुंदर चित्रकारी विद्यार्थियों ने अपने कपड़ों पर की और उनको पहन कर सार्वजनिक स्थलों पर जन समूह को आकर्षित कर मतदान संबंधी आवश्यक जानकारी प्रदान की गयी।

मतदाता जागरूक अभियान के तहत जिला प्रशासन व स्वीप और स्वयं मीडिया के सहयोग से एक कार्यक्रम शास्त्री नगर एल ब्लॉक स्थित ईस्माइल गर्ल्स नेशनल इंटर कॉलेज में हुआ जिसमें मुख्य अतिथि ज्वाइट मजिस्ट्रेट गामिनी सिंगला, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नारायणी भाटिया और स्वयं मीडिया डायरेक्टर आशीष गौतम रहे कार्यक्रम में मौजूद सभी ने शपथ ली की आने वाले लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करेंगे और अपने जनपद को प्रथम स्थान पर लाएंगे कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी वोट डालने की अपील की और स्कूल के एनसीसी कैडेट ने विभिन्न पेंटिंग बनाकर भी लोगों को मतदान के तहत जागरूक करने की अपील की, इस दौरान काफी भारी संख्या में कॉलेज की छात्राओं और शिक्षिकाओं एंव कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गामिनी सिंगला ने सभी छात्राओं से कहा कि सभी अपने परिवार वालो से वोट डालने की अपील करे और सभी अपने अपने घर से एक एक लेटर लिखावाकर लाए की मतदान वाले दिन मतदान अवश्य करेंगे और आस पास के लोगो को भी मतदान के लिए जागरूक करेंगे। जनपद में आदर्श आचार सहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा है।

Share.

About Author

Leave A Reply