Thursday, June 13

अवध असम एक्सप्रेस की बोगी में आतिशबाजी से धमाका, आरोपी खिड़की से कूदकर फरार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बरेली 13 नवंबर। आज दोपहर दो बजे के आस पास बरेली जंक्शन पर खड़ी अवध आसाम एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-2 में अचानक तेज धमाका हुआ, जिससे चारो ओर भगदड़ मच गई। गनीमत यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। लालगढ़ से डिब्रुगढ़ के बीच चलने वाली 15910 अवध असम एक्सप्रेस के कोच नंबर एस 2 तेज धमाका हुआ, जिससे दहशत फैल गई। बोगी में भगदड़ मच गई।
बताया जा रहा है कि बोगी में रखी एक बोरी में पटाखे रखे हुए थे, उसी में धमाका हुआ है। जिससे बोरी में आग लग गई। कुछ यात्रियों ने बोरी को तुरंत ट्रेन से बाहर फेंक दिया, जिससे बड़ा हादसा टला।

जानकारी के मुताबिक अवध असम एक्सप्रेस आज दोपहर करीब 12.50 बजे बरेली पहुंची थी। जैसे ही ट्रेन जंक्शन पर रुकी, तभी कोच नंबर एस 2 में तेज धमाका हो गया। जिससे भगदड़ मच गई। धुआं निकलता देख यात्री ट्रेन से उतरकर भागने लगे। मौके पर तुरंत जीआरपी और आरपीएफ पहुंच गई। ट्रेन में आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई।

जीआरपी ने बोगी के अंदर जाकर जांच की तो पता चला कि ट्रेन में अज्ञात युवक अवैध तरीके से बोरी में पटाखे लेकर जा रहा था। घटना होते ही युवक ट्रेन की आपातकालीन खिड़की से कूदकर भाग गया। जीआरपी उसकी तलाश में जुटी है। उधर, घटना के बाद ट्रेन को करीब 45 मिनट रोका गया। सभी कोचों में जांच करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।
अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि अवध असम एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर तुरंत दमकल की चार गाड़ियों को भेजा गया। जांच में पता चला कि एस 2 बोगी में एक बोरी में पटाखे रखे हुए थे। संभवत: किसी ने जलती हुई बीड़ी या सिगरेट बोरी पर डाल दी, जिससे पटाखों ने आग पकड़ ली। बोरी को तुरंत बोगी से बाहर फेंक दिया गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Share.

About Author

Leave A Reply