Saturday, April 20

फ्रिज का कंप्रेशर फटने से लगी आग, 2 बच्चों समेत 5 लोग जिंदा जले

Pinterest LinkedIn Tumblr +

जालंधर 09 अक्टूबर। पंजाब में बड़ा हादसा हुआ है। जालंधर शहर के अवतार नगर की गली नंबर 12 में एक घर में आग लग गई। जिसके कारण 2 बच्चों समेत 5 लोग जिंदा जल गए। एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है। आग फ्रिज का कंप्रेशर फटने के कारण लगी। मृतकों में घर का मालिक शामिल है। आग के कारणों के बारे में प्रशासन की ओर से पुष्टि नहीं की गई है।

आग लगने के समय घर की बुजुर्ग बलबीर कौर बाहर बैठी थी। जिसके कारण वह बच गई। मृतकों की पहचान यशपाल घई, मंशा, दीया, अक्षय और रूचि के तौर पर हुई है। यशपाल का बेटा इंद्रपाल भी गंभीर रूप से झुलस गया। उसे लुधियाना के डीएमसी रेफर किया गया है। मृतक यशपाल के भाई राज घई ने बताया कि 7 महीने पहले ही परिवार ने डबल डोर फ्रिज खरीदा था। देर रात उसमें जोरदार धमाका हुआ, जिसके कारण आग लग गई। जिसके कारण उनके 65 साल के भाई को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। उनके साथ में बेटे और बहू के अलावा दो बच्चियां भी चपेट में आ गईं। उनकी बुजुर्ग भाभी आग के समय घर से बाहर बैठी थीं, जिसके कारण वे बच गईं। ब्लास्ट के बाद गली में भी गैस फैल गई। जिसके कारण फायर कर्मियों को काफी मशक्कत आग बुझाने के लिए करनी पड़ी।

आग की सूचना के बाद दो दमकल वाहन मौके पर आए। लेकिन बाद में और गाड़ियां आग बुझाने के लिए बुलानी पड़ीं। इसके बाद घर से लोगों को निकाला गया। अस्पताल में पहले 3 लोगों को मृत घोषित किया गया। दो सदस्यों को परिजन निजी अस्पताल लेकर गए थे। जहां पर इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई। हादसे की सूचना के बाद कई पार्टियों के नेता भी मौके पर पहुंच गए।
बताया जा रहा है कि घर के लोग आग लगने से पहले क्रिकेट मैच देख रहे थे। अचानक धमाका हो गया। कुछ ही पलों में आग लग गई। गैस की गंध के कारण परिवार के लोग बेहोश हो गए। इसके बाद आग की चपेट में आ गए। ब्लास्ट की आवाज सुनकर लोगों ने दमकल विभाग को आग की सूचना दी।

Share.

About Author

Leave A Reply