Sunday, June 23

यूएस में 40 करोड़ की हवेली में मृत मिला भारतीय परिवार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 30 दिसंबर। अमेरिका के मैसाच्युसेट्स में भारतीय मूल का एक दंपति और उनकी किशोर बेटी अपने आलीशान घर में मृत पाए गए हैं। यह मामला प्रत्यक्ष तौर पर घरेलू हिंसा से जुड़ा प्रतीत हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

नॉरफॉक जिले के अटॉर्नी (डीए) माइकल मॉरिससे ने वीरवार को बताया कि राकेश कमल (57), उनकी पत्नी टीना (54) और उनकी बेटी एरियाना (18) के शव शाम लगभग साढ़े सात बजे डोवर स्थित उनके आवास में पाए गए।
मैसाच्युसेट्स की राजधानी बोस्टन शहर से डोवर लगभग 32 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम में है। टीना और उनके पति पहले एडुनोवा नाम की शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी कंपनी चलाते थे जो बाद में बंद हो गई थी। जिले के अटॉर्नी ने घटना को घरेलू हिंसा करार दिया और कहा कि कमल के शव के पास एक बंदूक मिली।

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक खबर के अनुसार, उन्होंने यह बताने से इंकार कर दिया कि क्या परिवार के तीनों सदस्यों की गोली मारकर हत्या की गई थी और इसे किसने अंजाम दिया। मॉरिससे ने कहा कि यह घटना हत्या है या आत्महत्या इस पर कुछ कहने से पहले वह चिकित्सकीय जांच ने नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। जांच के परिणाम जल्द आने की उम्मीद है। दंपति हाल के वर्षों में वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा था।

उन्होंने कहा, ‘‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और हमारी संवेदना पूरे कमल परिवार के साथ है।’’ दस्तावेजों के अनुसार दंपति की कंपनी वर्ष 2016 में शुरू हुई थी लेकिन दिसंबर 2021 में यह बंद हो गई। टीना कमल को एडुनोवा की वेबसाइट पर कंपनी का मुख्य परिचालन अधिकारी बताया गया है। इसमें उन्हें हार्वर्ड विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा बताया गया था।

एक रिपोर्ट के अनुसार, कमल बहुत अमीर था। वह जिस आलीशान हवेली में रह रहा था उसकी कीमत लगभग 54.5 लाख डॉलर है। जानकारी के अनुसार वित्तीय समस्याओं का सामना करे पर परिवार ने हवेली को परिवार ने एक साल पहले मैसाचुसेट्स स्थित विल्सनडेल एसोसिएट्स ससब को 30 लाख डॉलर में बेच दिया था। दंपति ने 2019 में 40 लाख डॉलर में 19,000 वर्ग फुट की संपत्ति खरीदी थी, जिसमें 11 बेडरूम हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply