Monday, April 15

विवाहिता की जहर खाने से मौत, ससुरालियों ने मायके वालों से शव छीनने का किया प्रसास

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 02 फरवरी (प्र)। मेरठ में मवाना नगर के मोहल्ला मुन्नालाल में गुरुवार को विवाहिता की जहर खाने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंचे मायके वाले जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। साथ ही परिजनों ने पति समेत कई लोगों के खिलाफ हत्या करने का आरोप लगाकर तहरीर दी।

हीरालाल मोहल्ला निवासी रियाजुद्दीन ने बताया कि उनकी बेटी कौशर का निकाह 12 साल पहले मोहल्ला मुन्नालाल निवासी नदीम के साथ हुआ था। कौशर के दो पुत्र और एक पुत्री है। इसके पश्चात नदीम की मौत हो गई थी नदीम की मौत के बाद 15 सितंबर, 2023 को कौशर के ससुराल वालों ने नदीम के भाई से उसका निकाह करा दिया था। इसके बाद से कौशर का पति व उसका भाई दहेज में दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। कौशर के बताने पर इधर-उधर से पैसा एकत्र कर दो लाख रुपये विवाहिता के पति को दे दिए थे। इसके बाद भी कौशर के पति का लालच दिन प्रतिदिन बढ़ता गया। आरोपियों ने कौशर को परेशान करना शुरू कर दिया।

आरोपियों द्वारा पुनः दो लाख रुपये की मांग की गई जिसे देने कौशर ने साफ इन्कार कर दिया। बृहस्पतिवार शाम 4 बजे आरोपी पति सहित तीन लोगों ने कौशर को खाने में जहरीला पदार्थ मिलाकर दे दिया, जिससे कौशर की तबीयत बिगड़ गई जानकारी होने पर कौशर को प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान शाम 5.15 बजे चिकित्सकों ने कौशर को मृत घोषित कर दिया।

आरोप है कि थाने के सामने ही ससुराल वालों ने कौशर के शव को मायके वालों से छीनने का प्रयास किया। इसे लेकर दोनों पक्षों मेंहंगामा हो गया और हाथापाई भी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Share.

About Author

Leave A Reply