Thursday, June 13

एनआईए ने आईएसआई एजेंट तहसीम उर्फ मोटा का मकान किया सील

Pinterest LinkedIn Tumblr +

शामली 07 नवंबर। शामली जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी के नौ कुआं रोड पर आईएसआई आतंकी संगठन के एजेंट के घर पर एनआईए की टीम की छापेमारी। मौके से छापेमारी करने वाली टीम ने घर के कुछ फोटोग्राफ्स और अन्य सामान को कब्जे में लिया। परिजनों की मौजूदगी में की गई छापेमारी। सामान की जपती के दौरान परिजनों के भी कराया हस्ताक्षर और मकान को सीज किया। टीम आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बर्फखाने वाली गली से 16 अगस्त को आइएसआइ एजेंट कलीम को मेरठ एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। उस दौरान एसटीएफ के निरीक्षक प्रशांत कपील ने कलीम उसके भाई तहसीम उर्फ मोटा समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। कलीम के मोबाइल फोन से आईएसआई के कमांडर दिलशाद उर्फ मिर्जा से बातचीत की पुष्टि हुई थी।
कलीम जेल में बंद है, लेकिन फरार आरोपितों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी। मंगलवार को एनआईए की टीम ने नशा तस्करी के मामले में सुबह चार बजे छापेमारी की। इस दौरान तहसीम उर्फ मोटा के घर में तलाशी ली, इसके बाद वह तहसीम के पिता नफीस के दूसरे मकान में पहुंची और पूरे घर की तलाशी ली गई। उन्होंने घर से कुछ जरूरी कागजात (पाकिस्तान से रिहा होने के दौरान जो फाइल बनाई गई थी) को अपने कब्जे में लिया। इसके बाद टीम वहां से रवाना हो गई। एनआइए की टीम ने तहसीम उर्फ मोटा के मकान को सील कर दिया है।

उधर इस मामले में आरोपी ISI के एजेंट तसलीम और कलीम के पिता नफीस का कहना है कि आज पुलिस ओर NIA की टीम आई थी। जिसमें उन्होंने एक मकान को सीज किया है। जिसमें से उन्होंने तस्लीम के कुछ फोटोग्राफ्स और एक डायरी लेकर गए हैं और फिर हमारे दूसरे मकान में आकर भी जांच पड़ताल की है और तस्लीम के बारे में पूछ रहे थे। इसके बारे में हमें करीब दो-तीन साल से पता नहीं और उन्होंने एक मकान को सीज कर दिया है। हालांकि मकान मेरे नाम है। लेकिन तस्लीम को रहने के लिए दिया हुआ था जो मेरा बड़ा बेटा है।

Share.

About Author

Leave A Reply