Sunday, July 21

फोन पे नया ऐप स्टोर लांच करने को तैयार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 06 दिसंबर। अगर आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर हैं, तो वाजिब है कि ऐप डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले का इस्तेमाल करते होंगे, लेकिन ऐसे आरोप लगते रहे हैं कि गूगल मनमाने तरीके से ऐप डेवलपर्स से चार्ज वसूल रहा है। इसे लेकर ऐप डेवलपर्स कई बार शिकायत कर रहे थे। इसी बीच PhonePe के Indus ऐप की एंट्री हो रही है। Indus ऐप स्टोर को जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है। जो भारतीयों के लिए लोकलाइज्ड सर्विस ऑफर करेगा।

PhonePe की तरफ से ऐसा दावा किया जा रहा है कि उसके ऐप स्टोर पर ज्यादा गेमिंग ऐप मौजूद हैं, जिसे मोबाइल यूजर्स आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। गूगल का दावा है कि Indus ऐप स्टोर पर ऐप डेवलपर्स से कम फीस वसूली जा रही है। बता दें कि गूगल और ऐपल की तरफ से ऐप लिस्टिंग के लिए ऐप बनाने वाली कंपनियों से करीब 15 से 30 फीसद चार्ज लिया जाता है, लेकिन indus ऐप स्टोर की एंट्री के बाद उम्मीद है कि चार्ज में कमी आ सकती है। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ऐप स्टोर के मामले में गूगल का दबदबा कम होगा।

अगर Indus ऐप स्टोर की बात करें, तो यह ऐप स्टोर करीब 12 भारतीय भाषाओं में ऐप स्टोर लिस्टिंग की सुविधा देगा। इस ऐप स्टोर पर पहले एक साल के लिए ऐप की लिस्टिंग पूरी तरह से फ्री है। Indus ऐप स्टोर के दावों की मानें, तो उसके प्लेटफॉर्म पर ड्रीम 11, नजारा टेक्नोलॉजी, A23, एमपीएल, जंगली, रमी, ताज रमी, रमी पैशन, रमीकल्चर, रमी टाइम और कार्ड बाजी को लिस्ट कर दिया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply