Sunday, July 21

हाजी याकूब की बंद पड़ी फैक्टरी में सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर डेढ़ करोड़ की डकैती

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 17 जनवरी (प्र)। हापुड़ रोड पर पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की बंद पड़ी मीट फैक्टरी में बीते सोमवार रात छह बदमाशों ने हथियारों के बल पर गार्ड को बंधक बनाकर करीब डेढ़ करोड़ की डकैती को अंजाम दिया। सुबह किसी तरह बंधनमुक्त होकर सुरक्षा गार्ड ने याकूब परिवार को घटना की जानकारी दी।

अवैध संचालन मामले में पिछले 22 माह से हापुड़ रोड पर अल फहम मेटैक्स प्राइवेट लिमिटेड मीट फैक्टरी बंद पड़ी है। यहां निजी सुरक्षा गार्ड तैनात हैं। सोमवार रात फैक्टरी में गार्ड जफर पुत्र जमालुद्दीन निवासी जिला पुंछ तहसील सुरानकोट जम्मू कश्मीर था। सुरक्षा गार्ड की ओर से लोहियानगर थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

रात करीब 10 बजे फैक्टरी में गश्त करते समय वह अपने कमरे में सोने चला गया। देर रात करीब एक बजे इलेक्ट्रॉनिक पैनल की ओर से कुछ आवाज आने पर उसकी आंख खुल गई। जफर ने मौके पर जाकर देखा तो वहां करीब छह बदमाश विद्युत मोटर, इलेक्ट्रॉनिक पैनल के पार्ट्स, कंप्रेशर व बिजली के तार आदि सामान मशीनों से निकाल रहे थे।

गार्ड ने उन्हें टोका तो बदमाशों ने हथियारों के बल पर उसे बंधक बना लिया। हाथ-पैर बांधकर उसे एक कोने में बैठाया। इसके बाद बदमाश करीब डेढ़ करोड़ का सामान गाड़ी मे लेकर फरार हो गए। सुबह दिन निकलने पर किसी तरह बंधन मुक्त होकर उसने घटना की जानकारी घर पहुंचकर याकूब परिवार को दी।

फैक्टरी मालिक कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और लूटे गए सामान की जानकारी ली। याकूब के पुत्र इमरान याकूब ने बताया कि बदमाश करीब डेढ़ करोड़ कीमत का सामान ले गए हैं। गार्ड की ओर से लोहियानगर थाने में तहरीर दी है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर जांच कराकर रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

बताते चले कि सील लगने के बाद भी फैक्टरी का संचालन किया जा रहा था। इसके चलते प्रशासन ने वहां पुलिस पिकेट तैनात कर दी थी। इसके बावजूद फैक्टरी में चोरी की कई बड़ी वारदात हो गई थी। पुलिस की किरकिरी होने पर पिकेट वहां से हटा ली गई थी। अब वहां कंपनी की ओर से निजी सुरक्षा गार्ड तैनात रहते हैं। इसके बाद भी चोरी की घटनाएं लगातार होती आ रही हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply