Wednesday, May 22

मेडिकल कालेज में बवाल, एमबीबीएस नर्सिंग छात्र के गुट भिंड़े, 10 छात्र हिरासत में

Pinterest LinkedIn Tumblr +

झांसी 04 नवंबर। मेडिकल कॉलेज में फिर टकराए छात्रों के दो गुट, प्राचार्य कक्ष में तोड़फोड़। 70 से अधिक छात्र हाथ में लाठियों लेकर पहुंचे मेडिकल कॉलेज। शुक्रवार को एफआईआर के बाद गुस्साए एक गुट ने दूसरे गुट को पीटा। जांच कमेटी की बैठक के दौरान नर्सिंग के छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में काटा हंगामा। छात्रों को काबू करने में पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस संघर्ष में 20 से ज्यादा छात्र चोटिल हुए हैं। पुलिस ने दोनों गुट के 10 छात्रों को हिरासत में लिया। बर्न यॉड में ड्यूटी के दौरान मंगलवार को भी भिडे थे छात्र।

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में छात्रों के दो गुटों के बीच छिड़ी वर्चस्व की लड़ाई ने शुक्रवार को एक बार फिर तूल पकड़ लिया। दोपहर में दोनों पक्ष फिर भिड़ गए। एक पक्ष के छत्र के खिलाफ नाराज पैरा मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने शाम को प्राचार्य कक्ष में जाकर हंगामा किया। उन्होंने प्राचार्य कक्ष परिसर में तोड़फोड़ कर दी। इस दौरान 70 से अधिक छात्रों ने लाठियां लेकर कॉलेज कैम्पस में जमकर बवाल काटा। पुलिस ने दोनों पक्षों के 5-5 छात्रों को हिरासत में ले लिया है।

मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छात्रों को पैरा मेडिकल कॉलेज का हॉस्टल दे दिया गया है, जिससे दोनों कॉलेज के छात्र अक्सर एक-दूसरे से विवाद करते हैं। मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छात्रों ने बर्न वार्ड में ड्यूटी कर रहे नर्सिंग के तीसरे वर्ष के छात्र सोनू सिंह की पिटाई कर दी थी। इस पर गुस्साए पैरा मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग के अन्य छात्र वहां पहुंच गए। दूसरी ओर एमबीबीएस के छात्र भी एकत्र हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर एमबीबीएस के इंटर्न के छात्र भाग गए। पैरा मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने थाना नवाबाद में मुकदमा दर्ज करा दिया। इस पर आज दोपहर एमबीबीएस और नर्सिंग के छात्रों के बीच दोबारा विवाद हो गया।

दोनों ओर से मारपीट होने लगी। जानकारी मिलने पर प्राचार्य डॉ. एनएस सेंगर ने जांच कमेटी गठित करते हुए दोनों पक्षों को अपनी बात रखने के लिए बुलाया गया। शाम लगभग 5.30 बजे जांच कमेटी की बैठक चल रही थी, इसी बीच पैरा मेडिकल कॉलेज के लगभग 70 से अधिक छात्र हाथों में लाठियां लेकर पहुंच गए और प्राचार्य कक्ष परिसर में तोड़फोड़ शुरू कर दी। उन्होंने अन्दर से बाहर तक लगे कांच तोड़ दिए और दरवाजों को तोड़ने का प्रयास किया। बवाल होते देख प्राचार्य ने पुलिस को सूचना दी। एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र सिंह, सीओ सिटी राजेश कुमार राय व नवाबाद थाने की पुलिस मेडिकल कॉलेज पहुंच गई, जिस पर हंगामा करने वाले छात्र भाग निकले।

Share.

About Author

Leave A Reply