Thursday, June 13

फौजी ने लगाया पत्नी पर मकान कब्जाने का आरोप, पीड़ित ने एसएसपी से कार्रवाई की लगाई गुहार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 03 अक्टूबर (प्र)। भावनपुर के ग्राम गांवड़ी निवासी सेना के जवान ने पत्नी व उसके मायके वालों पर जबरन मकान कब्जाने का आरोप लगाया है। रक्षा मंत्रालय में तैनात जवान ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायती पत्र देते हुए बताया कि पत्नी पत्नी के पिता भी फौज में सूबेदार के पद पर तैनात हैं और अपने पद का फायदा उठाकर दबाव बना रहे हैं वह धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने एसएसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है। मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ग्राम गांवड़ी निवासी रोहित की शादी करीब 3 वर्ष पूर्व प्रिया पुत्री महकचंद निवासी भागीरथी कुंज गंगानगर के साथ हुई थी। रोहित भारतीय सेना मैं सिपाही के पद पर तैनात है और उनकी पोस्टिंग रक्षा मंत्रालय में चल रहा है। रोहित का आरोप है कि कुछ माह पूर्व प्रिया अनबन के चलते अपने मायके चली गई थी। कुछ दिन बाद प्रिया को लेने पिता महकचंद चाचा सेवक राम वह भाई अभिषेक पवार पहुंचे तो प्रिया के परिवार वालों ने उन्हें बंधक बना लिया और लाइसेंसी पिस्तौल तानते हुए मारपीट कर दी थी। और जान से मारने की धमकी दी थी। इस दौरान पीड़ित परिवार ने प्रिया के परिवार वालों का वीडियो बना लिया। मामले की शिकायत 112 पुलिस से की थी, लेकिन प्रिया के परिवार वालों ने गलती मानते हुए प्रिया को भेज दिया था।

आरोप है कि 4 अप्रैल को प्रिया के परिवार वालों ने उन पर झूठा दहेज सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दायर करा दिया। हालांकि जांच करने पर धारा 307 फर्जी पाई गई और पुलिस ने उसको समाप्त कर दिया। पीड़ित का आरोप है कि इसी के चलते प्रिया का पिता अपने साथ अन्य लोगों को लेकर उनके घर पहुंचा और हथियारों के बल पर उन्हें घर से बाहर कर दिया। कुछ दिन पूर्व प्रिया का पिता हथियार लेकर उसके घर पहुंचा और ताला तोड़कर अपने भाई व बेटों के साथ घर में घुस गया। दौरान विरोध करने पर प्रिया का पिता सेवक राम भाई अभिषेक हथियार निकालकर उनके पीछे दौड़ने लगे और मकान पर कब्जा कर लिया। पीड़ित ने एसएसपी को आरोपियों द्वारा मकान पर कब्जा कर जश्न मनाते और गोलियां चलाते हुए वीडियो भी दिखाई है। एसएसपी रोहित सिंह साजवान से न्याय की गुहार लगाई है। एसएसपी ने पीड़ित परिवार को मामले में जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Share.

About Author

Leave A Reply