Saturday, July 20

अंतरराज्यीय हथियार तस्कर साकिब को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, दस अवैध पिस्टल और 20 मैगजीन बरामद

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 13 जून (प्र)। एसटीएफ टीम के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। एसटीएफ ने कैंट क्षेत्र से अंतरराज्यीय हथियार तस्कर परवेज उर्फ फरू के गुर्गे साकिब को भारी मात्रा में अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। परवेज के जेल जाने के बाद साकिब ऑन डिमांड वेस्ट यूपी, पंजाब, दिल्ली और हरियाणा समेत कई राज्यों में हथियारों की आपूर्ति कर रहा था। आरोपी के कब्जे से दस पिस्टल और 20 मैगजीन बरामद की गई है।

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एएसपी एसटीएफ बृजेश सिंह ने बताया कि कोतवाली के सराय बहलीम निवासी साकिब पिछले कई दिनों से हथियारों आपूर्ति कर रहा है। आरोपी नामी कंपनियों के असली पिस्टल की वर्ज पर हथियार खरीदता था ।
आरोपी शाकिब आरोपी महाराष्ट्र के जलगांव सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली और मेरठ से हथियार खरीदारी करता है। उसके बाद वेस्ट यूपी के कई जिलों के अलावा पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में सप्लाई करता है। कई बड़े बदमाशों के गैंग को भी हथियार सप्लाई कर चुका है।

बुधवार को साकिब हथियारों की खेप लेकर कसेरूखेड़ा में आपूर्ति के लिए जा रहा था तभी लालकुर्ती पुलिस के साथ मिलकर एसटीएफ ने कैंट क्षेत्र से साकिब को दबोच लिया। साकिब के कब्जे से दस इंगलिश पिस्टल और 20 मैगजीन बरामद की गई है। बृजेश सिंह ने बताया कि साकिब से पूछताछ करने के बाद लालकुर्ती थाने की पुलिस के सुपुर्द उसको कर दिया गया है। उसने बताया कि परवेज उर्फ फरू के साथ मिलकर हथियारों की सप्लाई करता था। परवेज के जेल जाने के बाद सभी सप्लाई साकिब कर रहा था। जेल से जमानत पर आने वाले बदमाशों से संपर्क कर हथियार की सप्लाई मुहैया करता है।

साकिब सलमान गेंग को भी हथियार मुहैया करा चुका है। साकिब ने पूछताछ में बताया कि सलमान गैंग के शूटरों को भी हथियार आपूर्ति करता था। एक पिस्टल 30 से 35 हजार रुपये में बेचता था जलगांव से पाजी नाम के तस्कर से पिस्टलों की थोक में खरीदारी करता है। जिसके बाद बेचा करता था।

Share.

About Author

Leave A Reply