Saturday, September 7

आईआईटी बॉम्बे के मेस में वेज टेबल पर नॉनवेज खाने पर बवाल, स्टूडेंट पर लगा 10000 रुपए का जुर्माना

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मुंबई 03 अक्टूबर। भारत के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज में शामिल आईआईटी बॉम्बे इन दिनों अपने फूड पॉलिसी को लेकर चर्चा में है. दरअसल आईआईटी बॉम्बे के मेस में नॉनवेज खाने के चलते छात्रों पर 10000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईआईटी बॉम्बे ने छात्रों पर फूड पॉलिसी का पालन ना करने का आरोप लगाया है.

आईआईटी बॉम्बे के हॉस्टल में शाकाहारी खाने को लेकर अलग टेबल है. इस टेबल पर नॉनवेज खाना खाने के मामले में छात्रों पर जुर्माना लगाया गया. अब यह मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोशल मीडिया पर आईआईटी बॉम्बे की पॉलिसी पर सवाल उठाए जा रहे हैं.
आईआईटी बॉम्बे के हॉस्टल 12, 13 और 14 का संयुक्त मेस है. इस मेस में काउंसिल की तरफ से 6 टेबल वेज खाना खाने वाले छात्रों के लिए रखा जाता है. इसे जैन मेन्यू के आधार पर तैयार किया गया है. 28 सितंबर को अंबेडकर पेरियार फुले स्टडी सर्किल के छात्रों ने इस टेबल पर कब्जा कर लिया और वेज टेबल अलग रखने का विरोध करने लगे.

छात्रों की मांग थी कि वेज टेबल रखने से मुस्लिम, दलित और आदिवासी स्टूडेंट्स को अलग किया जा रहा है. इस बात की जानकारी मेस कमेटी को हुई तो छात्रों के खिलाफ एक्शन लिया गया. इन छात्रों के खिलाफ हुए एक्शन का विरोध किया जा रहा है.
आईआईटी बॉम्बे के मेस काउंसिल ने छात्रों के नाम अहम नोटिस जारी किया है. काउंसिल का कहना है कि अगर कोई छात्र कॉलेज के फूड पॉलिसी का पालन नहीं करता है तो उनके खिलाफ 10000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

साथ ही मेस में जो छात्र माहौल खराब करने का काम करते हैं उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. मेस काउंसिल ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है. अंबेडकर पेरियार फुले स्टडी सर्किल। एपीपीएससी से जुड़े छात्रों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके कॉलेज के नियमों का विरोध किया है.

Share.

About Author

Leave A Reply