Thursday, September 19

मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने मेरठ में पीडियाट्रिकबोन मैरो ट्रांसप्लांट सेवाओं का विस्तार किया

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 18 सितंबर (वि) मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने मेरठ में बोनमैरो ट्रांसप्लांट के लिए विशेष आउटपेशेंट डिपार्टमेंट सेवाओं के शुभारंभ की घोषणा की। यह इस इलाके में एडवांस्डहेमटोलॉजिकल उपचार की जरूरत वाले बच्चों को विश्व स्तरीयचिकित्सा सुविधाएँ उपलब्ध कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। ये सेवाएँ मेरठ के न्यूटिमा हॉस्पिटल में उपलब्ध होंगी। डॉ. नीरज तेवतिया, सीनियरकंसल्टेंट, पीडियाट्रिक बीएमटी एवं हेमेटोलॉजी, मैरिंगो एशियाहॉस्पिटल्स इस ओपीडी की कमान संभालेंगे।

डॉ. नीरज तेवतिया, सीनियर कंसल्टेंट, पीडियाट्रिक बीएमटी एवंहेमेटोलॉजी ने कहा कि मेरठ में पीडियाट्रिक बीएमटी ओपीडी का शुभारंभ किया गया है, जो इस इलाके के परिवारों के लिए बेहतरीन गुणवत्ता वाली, विशेष स्वास्थ्य सेवाओं को उनके घर के करीब लाने की दिशा में उठायागया एक महत्वपूर्ण कदम है। बीएमटी सेवाओं की शुरुआत का यह लम्हाबेहद महत्वपूर्ण है, जिसके जरिये खून से संबंधित बीमारियों से पीड़ितबच्चों की जिंदगी बचाने वाले उपचार को सुलभ बनाया गया है। बोन मैरोट्रांसप्लांटेशन की प्रक्रिया बड़ी जटिल और नाजुक होती है, लेकिन सहीविशेषज्ञता और इन्फ्रास्ट्रक्चर की मदद से हम अपने नन्हे-मुन्ने मरीजों केलिए जीवित रहने की दर और जीवन की गुणवत्ता में काफी सुधार करसकते हैं। हम दया की भावना और अव्वल दर्जे की सटीकता के साथविश्व स्तरीय चिकित्सा सेवाएँ मुहैया कराने के अपने संकल्प पर कायम हैं, साथ ही हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हर बच्चे को सबसे बेहतर देखभालमिले, उनकी जिंदगी बचाने वाला उपचार सुलभ हो और उन्हें स्वस्थ होने केबेहतर अवसर मिलें।

मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स गुरुग्राम के वाइस प्रेसिडेंट एवं फैसिलिटीडायरेक्टर, डॉ. सौरभ लाल कहते हैं, ष्मेरठ में बीएमटी ओपीडी कीशुरुआत, सही मायने में अत्याधुनिक एवं विशेष चिकित्सा सेवाओं को इसक्षेत्र में उपलब्ध कराने की दिशा में एक बड़ा कदम है। हम पीडियाट्रिकबोन मैरो ट्रांसप्लांट सेवाओं को और अधिक सुलभ बनाकर खून सेसंबंधित जानलेवा बीमारियों से पीड़ित बच्चों के इलाज की गंभीरआवश्यकता को पूरा कर रहे हैं। बच्चों की जिंदगी बचाने वाले ऐसेउपचारों की जरूरत वाले परिवारों के लिए यात्रा के बोझ को कम करने केसाथ-साथ उन्हें सबसे बेहतर चिकित्सा सेवाएँ उपलब्ध कराना ही हमारामिशन है। यह ओपीडी बच्चों को उनके घरों के नजदीक ही विश्वस्तरीयचिकित्सा सेवाएँ उपलब्ध कराएगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि हरेक बच्चे को सेहतमंद भविष्य के लिए संघर्ष करने का अवसर मिल सके।

शहर में उपलब्ध कराई गई चिकित्सा सेवाएँ खून से संबंधित जानलेवाबीमारियों के इलाज के लिए विशेष देखभाल की बढ़ती जरूरत को पूराकरती हैं, जिसमें ल्यूकेमिया, लिम्फोमा, थैलेसीमिया और एप्लास्टिकएनीमिया जैसी बीमारियाँ शामिल हैं। ब्लड ट्रांसप्लांट की जरूरत वालेबच्चों को अत्याधुनिक चिकित्सा के साथ-साथ सहानुभूतिपूर्ण देखभालप्रदान करने के उद्देश्य से पीडियाट्रिक बीएमटी सेवाओं की शुरुआत कीगई है। नई ओपीडी में इलाज के बारे में विस्तृत सलाह, डायग्नोस्टिक घ्घ्मूल्यांकन, ट्रांसप्लांट से पहले की योजना बनाने और ऑपरेशन के बाद कीदेखभाल से संबंधित सेवाएँ उपलब्ध होंगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा किनन्हे-मुन्ने मरीजों को दूरदराज के शहरों की यात्रा किए बिना अव्वल दर्जे की चिकित्सा सुविधा प्राप्त हो।

Share.

About Author

Leave A Reply