Sunday, May 19

कोटक महिंद्रा बैंक के नए एमडी होंगे अशोक वासवानी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 23 अक्टूबर। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कोटक महिंद्रा बैंक के नए सीईओ के लिए अशोक वासवानी के नाम को मंजूरी दे दी है. आरबीआई ने उनकी 3 साल की नियुक्ति को मंजूरी दिया है. जिसके बाद अब अशोक वासवानी प्राइवेट सेक्टर के कोटक बैंक के सीईओ और एमडी बनेंगे. बता दें, वासवानी बैंक के फाउंडर उदय कोटक के बाद इसकी कमान संभालने जा रहे हैं. उदय कोटक ने अपना कार्यकाल दिसंबर में पूरा होने के चार महीने पहले ही पद छोड़ दिया था. जिसके बाद से बैंक को नए सीईओ की तलाश थी.
अशोक वासवानी देश में प्राइवेट सेक्टर के चौथे बड़े बैंक के सीईओ बनने जा रहे हैं. वो फिलहाल अमेरिकी-इजराइली वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी पगाया टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष हैं. वे सिटी ग्रुप और बार्क्लेज समेत कई ग्लोबल बैंकों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. अब वो कोटक महिंद्रा बैंक की कमान संभालेंगे.

कोटक महिंद्रा के नए सीईओ के लिए 3 लोगों के नाम देने थे. इसमें बाहर के भी एक व्यक्ति का नाम शामिल होना चाहिए. बैंक के दो वरिष्ठ अधिकारी के वी एस मणियन और शांति एकाम्बरम भी इस दौड़ में शामिल थे. इस पद के लिए वासवानी के सबकी पसंद होने के सवाल पर बैंक के अंतरिम सीईओ और एमडी दीपक गुप्ता ने कहा कि वासवानी के नाम की अनुशंसा निदेशक मंडल ने की थी और रिजर्व बैंक ने इसकी मंजूरी दे दी है.

वासवानी के पास साढ़े तीन दशकों का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है. कोटक महिंद्रा बैंक के अंतरिम एमडी और सीईओ दीपक गुप्ता ने कहा कि अशोक अपने साथ मूल्य और अनुभव लेकर आते हैं जो भविष्य के लिए एक तकनीक-सक्षम, ग्राहक-केंद्रित वित्तीय संस्थान में बदलने के कोटक के दृष्टिकोण के मुताबिक है.

Share.

About Author

Leave A Reply