Sunday, April 14

भाजपा गुड़ दिखाकर डला मारने वाली पार्टी: जयंत

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बागपत, 25 दिसंबर। रालोद अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य जयन्त चौधरी ने तीखे तेवर दिखा भाजपा पर तंज कसा कि वह गुड़ दिखाकर डला मारती है। कुश्ती संघ के निलंबन पर जयन्त बोले कि भाजपा की एक शैली है कि पहले तो फैसला झटका देते हैं और फिर वह फैसला बदल लेते हैं। चर्चाओं पर पर विराम लगाते हुए कहा कि चारू चौधरी की लोस चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है।

जयन्त चौधरी ने गत दिवस चलो गांव की ओर कार्यक्रम के तहत गुर्जर बाहुल अहैड़ा गांव में जनसभा संबोधन के बाद पत्रकारों से बात की। कुश्ती संघ निलंबन के सवाल पर कहा कि भाजपा अपनी शैली के अनुसार पहले निर्णय लेते हैं और फिर उसे बदल लेते हैं।सरकार ने पहले निर्णय लिया कि गन्ना के रस से एथेनाल नहीं बनेगा लेकिन किसानों में नाराजगी से उसे बदला। इसी तरह किसानों की नाराजगी पर तीन कृषि कानून 13 माह बाद बदल दिए। उसे पहले भूमि अधिकरण कानून बदले।

कुश्ती संघ चुनाव सरकार की देखरेख में हो रहा था और अंतर्राष्ट्रीय जगत तथा खिलाड़ियों की नजर इस चुनाव पर थी। ओल्मिपक मेडल जीतने वाले खिलाड़ी रिटायरमेंट ले रहे। पदमश्री वापस लौटा हे रहे हैं। इसके बाद सरकार जागती है तो ये कौन सी जीत है। यह सरकार की कौन सी जीत है। पहले नजर रखनी चाहिए थी। कुश्ती संघ में जिन्होंने भ्रष्टाचार किया, जिन्होंने गबन तथा अत्याचार किया उन्हें व्यवस्था से बिल्कुल बाहर कर देना चाहिए।

जयन्त चौधरी ने मिमिक्री के सवाल पर कहा कि हर चीज में जाति लाना ठीक नहीं। जिस संविधान की धारा में उपराष्ट्रपति ने शपथ ली उसमें कहीं नहीं लिखा कि जाति का उल्लेख करें। जिस तरह से उन्होंने हैंडल किया उसमें भी कुछ कमिया हैं। मिमिक्री में कहीं भी जातिगत सूचक शब्द का जिक्र नहीं। व्यंग्य करना व समझना हमारा समाज बेहतर ढंग से जानता है। वहीं बसपा के सवाल पर कहा कि हम क्यों उनकी चर्चा करेंगे? जब वह विपक्षी गठबंधन में आना नहीं चाहती। आइएनडीआइए की बैठक में मायावती के बारे में चार्चा नहीं हुई। संसद में पारित हुए तीन बिलों के सवाल पर कहा कि सदन में तो हमें बोलने का मौका नहीं मिला।

Share.

About Author

Leave A Reply