Tuesday, June 18

भाजपा यूपी में हारेगी तभी केंद्र की सत्ता से हटेगी: अखिलेश यादव

Pinterest LinkedIn Tumblr +

आजमगढ़ 30 दिसंबर। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने गत दिवस कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हारेगी तो ही केंद्र की सत्ता से बाहर होगी। सपा प्रमुख यादव ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 2024 के लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी भूमिका होगी। प्रदेश की जनता भाजपा का सफाया करेगी। उत्तर प्रदेश में भाजपा हारेगी तो देश से हटेगी। समाजवादियों ने नारा दिया है 80 हराओ, भाजपा हटाओ। समाजवादी पार्टी इसी नारे को लक्ष्य मान कर काम कर रही है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने आरोप लगाया, भाजपा सरकार लोकतंत्र विरोधी है। भाजपा सरकार सामाजिक न्याय की विरोधी है। जातीय जनगणना की विरोधी है।

उन्होंने जोर देकर कहा, बिना जातीय जनगणना सामाजिक न्याय नहीं मिल सकता। यादव ने कानून-व्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा, भाजपा सरकार का ‘जीरो टॉलरेंस’ जीरो हो चुका है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। सबसे ज्यादा अन्याय बेटियों, माताओं, बहनों के साथ उत्तर प्रदेश में हो रहा है। उन्होंने कहा, एनसीआरबी (राष्‍ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्‍यूरो) के आंकड़ों के अनुसार जबसे केन्द्र में भाजपा सरकार आयी है देश में एक लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। भाजपा के पास इसका कोई जवाब नहीं है। इस सवाल पर कि क्या उन्हें अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण मिला है, यादव ने कहा, भगवान के यहां से किसी को निमंत्रण

नहीं आता है, भगवान जिसे चाहते हैं उसे स्वयं बुला लेते हैं।
उन्होंने कहा, भगवान अपने आप बुलाते हैं। भगवान बुलाएंगे तो हम जाएंगे। विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के घटकों के बीच सीट बंटवारे को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, सीट बंटवारा कोई बड़ा सवाल नहीं है, बड़ा सवाल यह है कि विपक्षी गठबंधन आने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को हराएगा। उन्होंने कहा,समाजवादी पार्टी का मानना है कि भाजपा को (सत्ता से) हटाकर लोकतंत्र बचाया जाएगा और ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) स्वत: हट जाएंगी। यादव ने यह भी आरोप लगाया, भाजपा सरकार लोकतंत्र विरोधी है। भाजपा फिर आ गयी तो लोगों के वोट डालने का अधिकार भी छीन लेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से जनता त्रस्त है। किसी को न्याय नहीं मिल रहा है। इंडिया’ गठबंधन लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply